चम्बा ! पुखरी के तुंगली में मकान में अचानक लगी भीषण आग।

0
1182
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिले के पुखरी क्षेत्र के तुंगली गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई। इससे मकान जलकर राख हो गया है और लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं एक परिवार बेघर हो गया है। केवल कुमार पुत्र दीना नाथ निवासी गांव तुंगली हर रोज की तरह दिहाड़ी लगाने के लिए घर से निकला था। उसकी पत्नी भी घर से कुछ दूर घास काटने गई हुई थी। शाम के समय अचानक मकान में आग लग गई। आग लगने की भनक लगते ही घर में मौजूद बच्चे बाहर निकले और चिल्लाना शुरू किया। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने के कार्य में जुट गए, लेकिन देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

केवल कुमार के 4 छोटे छोटे बच्चे हैं। इसमें 3 लड़कियां और 1 लड़का शामिल है। पीड़ित निर्धन परिवार से संबंध रखता है। इस घटना से उसके ऊपर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है। सिर छुपाने के लिए कोई भी आश्रय नही बचा हैं, केवल कुमार देर रात तक अपने जले हुए आशियाने के अंगारों को बुझाता रहा।

आग लगने पर केवल के बड़े बेटे ने घर पर ढाई साल की बहन और 4 माह की बहन को गोद में उठाया और बाहर की तरफ भाग गया। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। पूरी उम्र की मेहनत से घर बनाया था कुछ पलों में ही राख हो गया।

उधर, एसडीम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि नुक्सान का आंकलन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी। प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपए फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखलाहौल ! घाटी में 22 अक्तुबर को होगा 8 देवी देवताओं का मिलन !
अगला लेखशिमला । जयराम ठाकुर के कोरोना संक्रमित होने से फिर टली कैबिनेट मीटिंग ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें