चम्बा ! सड़क चौड़ाई कार्य करते हुए ब्लास्टिंग से हुआ तीन घरों को नुकसान

0
1080
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चंबा जोत मार्ग पर ओबड़ी के पास सड़क चौड़ाई कार्य करते हुए ठेकेदार ने ब्लास्टिंग का कार्य शुरु कर दिया। जिसके कारण ब्लास्टिंग से भारी-भरकम पत्थर से तीन घरों को नुकसान हुआ। पत्थर एक मकान की को तोड़ते हुए कमरे में पहुंच गया वहीं दूसरे मकान में भी एक पत्थर खिड़की को तोड़ता हुआ अंदर पहुंच गया। गनीमत रहेगी जिस दौरान ब्लास्टिंग हुई उस दौरान परिवार के सदस्य घर पर नहीं थे अन्यथा जान का भी नुकसान हो सकता था। ब्लास्टिंग के धमाके की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे तथा सड़क का कार्य बंद करवा दिया । इस दौरान सुल्तानपुर चौकी की पुलिस भी मौके पर पहुंची। काफी समय के बाद लोगों को समझाने पर मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर एसडीम चंबा शिवम प्रताप सिंह, सदर विधायक पवन नैयर तथा सुल्तानपुर वार्ड पार्षद करतार ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने बताया कि ठेकेदार ने दोपहर को ही ब्लास्टिंग का कार्य शुरू कर दिया जिससे उनके घरों को नुकसान हुआ है। काफी समय तक लोग मार्ग को बहाल न करने पर अड़े रहे लेकिन बाद में पुलिस के आश्वासन के बाद मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बाहर कर दिया गया। पत्थर गिरने से पिंटू, शशि तथा बाल कृष्ण के घर को नुकसान हुआ है। मकान की छत पर पानी की टंकी टूटने के साथ छत भी क्षतिग्रस्त हो गई। इन दिनों चंबा जोत मार्ग पर कटाई का कार्य चल रहा है।

जिससे सड़क किनारे भारी-भरकम चट्टानों को तोड़ने के लिए मशीन के अलावा ब्लास्टिंग भी की जा रही है। मौके पर पहुंचे लोगों का कहना है कि ठेकेदार किसी भी समय ब्लास्टिंग का कार्य शुरू कर देता है जिसके कारण उन्हें हर समय हादसे का अंदेशा बना रहता है। कई बार तो देर शाम को भी कार्य से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लोगों ने मांग की है कि उन्हें हरसंभव मुआवजा दिलवाया जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! कृषि -बागवानी एवं पशुपालन व्यवसाय में कलस्टर आधारित गतिविधियां महत्वपूर्ण – विधानसभा उपाध्यक्ष।
अगला लेखसोलन ! पट्टा मेहलोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी, लोग परेशान !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें