शिमला ! प्रेस वार्ता को संबोधित किया , रामविलास पासवान के निधन पर दुख – सुरेश कश्यप ।

0
2268
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला की भाजपा प्रदेश मुख्यालय दीप कमल चक्कर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सबसे पहले उन्होंने केंद्रीय मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान जी के निधन पर बहुत दुख प्रकट किया ।  उन्होंने कहा ईश्वर  इस घड़ी में उनके परिवार को इस दुख को  सहने की शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करे ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए 3 अक्टूबर के दिन को ऐतिहासिक बताया, जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल टनल का उद्घाटन किया। ने बताया कि इस चैनल की कुल लंबाई 9.02 किलोमीटर है और यह टनल अत्याधुनिक के साधनों से बनी है इसमें सीसीटीवी कैमरे फायर हाइड्रेंट 200 मीटर की दूरी पर टेलीफोन सुविधा तथा हर 500 मीटर के बाद एमरजैंसी एग्जिट भी है। उन्होंने कहा पहले जनजातीय क्षेत्रों के लोगों को गंभीर बीमारी की स्थिति में हेलीकॉप्टर द्वारा अस्पताल पहुंचाना पड़ता था लेकिन वह भी मौसम पर ही निर्भर करता था और ऐसे में कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता था लेकिन इस टनल के बनने से अब यहां के निवासियों को अस्पताल आने जाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अटल टनल पर भी राजनीति कर रही है जबकि अटल टनल बनने का अधिकतम श्रेय भारतीय जनता पार्टी को जाता है क्योंकि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चैनल के निर्माण के लिए कार्य किया वह कार्य कांग्रेश काल में कभी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि जो दो कृषि कानून केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए हैं वह किसानों की आमदनी 2022 तक दुगनी कर देगा और यह दोनों कानून किसानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे। कांग्रेस पूरे देश में इस कानून को लेकर भ्रांतियां फैला रही है और लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस शायद भूल गई है कि उनके स्वयं खुद के चुनाव घोषणा पत्र में क्रमांक 11 एवं 12 में इस कानून का उल्लेख है तो क्या कांग्रेश अपनी बातों से मुकर रही है।

कांग्रेस का दो तरफा चेहरा लोगों के सामने एक बार फिर आ गया है लोगों को फिर पता लग गया है कि कांग्रेश किस प्रकार से किसानों को गुमराह कर रही है। इन कानूनों से किसानों का एक देश एक बाजार का सपना साकार होने जा रहा है, और पूरे देश भर में और प्रदेश में कांग्रेस केवल बिचौलियों के लिए धरना प्रदर्शन कर रही है। यह विधेयक राज्यों की अधिसूचित मंडियों के अधिकतर राज्य के भीतर एवं बाहर देश के किसी भी स्थान पर किसानों को अपनी उपज निर्बाध रूप से बेचने के लिए अवसर एवं व्यवस्थाएं प्रदान करेगा। यह तो स्पष्ट है कि एमएसपी प्रणाली समाप्त नहीं हुई है और ना मंडियों को समाप्त किया गया है अब किसान जहां मन करे वहां अपनी फसल को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमा सकता है जिस प्रकार से कांग्रेस अंबानी और अडानी की बात कर रही है वह मनगढ़ंत है, इस कानून से किसानों की पहुंच अत्याधुनिक कृषि प्रौद्योगिकी कृषि उपकरण एवं उन्नत खाद बीज तक होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने केरल निवासी स्कूली छात्रा देविका के प्रयासों की सराहना की !
अगला लेखशिमला ! चौपाल पुलिस थाना को देेश के शीर्ष पुलिस थानों में मिला स्थान !