चम्बा ! उठाऊ सिंचाई योजना लग्गा कुठेड लोगों को समर्पित।

0
2154
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! भटियात के विधायक विक्रम सिंह जरयाल ने जल शक्ति विभाग की उठाऊ सिंचाई योजना लग्गा कुठेड का उद्घाटन किया। इस योजना की कुल लागत 39 लाख रुपया से बनकर जनता को समर्पित की ।इस योजना 15 हेक्टर कृषि भूमि सिंचित होगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नई योजना के तहत हर खेत में सिंचाई के लिए वितरण प्रणाली का कार्य एचडीपीई पाइप के माध्यम से हिमकैड के अंतर्गत करवाया जाएगा। जिसमें जल शक्ति विभाग के साथ-साथ कृषि विभाग भी कार्य करवाएगा।

इस योजना की अनुमानित लागत 27लाख 60 हज़ार का प्लान बनाकर स्वीकृति हेतु भेज दिया गया है ।मल निकासी योजना के अंतर्गत कनिष्ठ अभियंता कार्यालय व शिकायत कक्ष का उद्घाटन किया गया इसकी कुल लागत 20 लाख 20 हजिल आई ।मल निकासी योजना चुवाड़ी शहर का अन्य कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।

इस योजना की लागत 19 करोड 18लाख 70 हज़ार की राशि का प्रावधान किया गया है। पेयजल योजना सुधार के लिए इस वर्ष 10 लाख 50 हजार का बजट का प्रावधान किया गया है जिसका कार्य प्रगति पर है विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जल जीवन मिशन के तहत हर घर में कार्यशील नल लगवाने का कार्य जोरों से चल रहा है।

जिसके तहत भटियात विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत 3755 ना लगाए जा चुके हैं तथा विधानसभा क्षेत्र बात में शेष 11382 नल लगाने हैं। जिसे अगस्त 2022 में पूरा किया जाएगा जबकि भारत सरकार का जल जीवन मिशन को पूर्ण करने का लक्ष्य 2024 तक का है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर की गई चर्चा।
अगला लेखबिलासपुर ! सड़कों के निर्माण व मुरम्मत पर व्यय किए जा रहे 200 करोड़ रुपये – सुभाष ठाकुर !