खज्जियार में आयोजित किया गया 69वां वन्ण प्राणी सप्ताह।

0
2256
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! वन्य प्राणी मंडल चंबा के वन विश्राम गृह खज्जियार में 69वां वन्ण प्राणी सप्ताह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग नियम की पालना सुनिश्चित बनाई गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

साथ ही सभी लोग मास्क पहनकर पहुंचे। कार्यक्रम में सहायक अरण्यपाल संजीव सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम में सीनियर सेकेंडरी स्कूल खज्जियार के 25 विद्यार्थियों सहित अध्यापकों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान समस्त ग्रामीणों को मास्क बांटे व सोशल डिस्टेंसिंग नियम के बारे में जानकारी दी गई।

विद्यार्थियों द्वारा खज्जियार में जागरूकता रैली भी निकाली गई। वन परिक्षेत्र अधिकारी मनोज कुमार ने बच्चों को वन्य प्राणी जीवों के बारे में जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि वे किस तरह वन्य प्राणी जीवों की रक्षा कर सकते है।

उन्होंने बच्चों को कालाटोप क्षेत्र में पाए जाने वाले जीव जन्तुओं की भी जानकारी भी दी। इस दौरान चित्रकला व नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

इसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगिता में अंकित मल्होत्रा ने पहला, अंकिता मल्होत्रा ने दूसरा और महिमा शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में मनू ने पहला, साक्षी ने दूसरा और जय प्रिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस मौके पर वन्य प्राणी विभाग का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! गाड़ियों की पासिंग का शैड्यूल जारी ।
अगला लेखचुराह विधानसभा के अंतर्गत आने वाली कल्हेल पंचायत ने पेश की अनूठी मिसाल !