बीबीएनआईए ने देश के शीर्ष राज्यों में हिमाचल का सातवां रैंक आने पर जताई खुशी !

0
2133
प्रतीक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बददी ! प्रदेश के सबसे बडे उद्योग संगठन बददी बरोटीवाला नालागढ़ उद्योग संघ ( बी.बी.एन.आई.ए) की वार्षिक आम बैठक में देश के शीर्ष राज्यों की सूची में हिमाचल का सांतवा रैंक आने पर खुशी जाहिर की है। हिमाचल ने दस अंक की छलांग लगा कर यहां पर उद्योग पतियों को अब व्यापार करना और आसान हुआ है। वार्षिक आनलाइन हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय खुराना ने कहा कि एसोसिएशन ने वर्ष 2019 -21 के लिए व्यापार करने में आसानी हो इसे एक मिशन के रूप में संगठन ने लागू किया और समय समय पर राज्य सरकार को सुझाव दिये। जिसके चलते हिमाचल ने 17वें रैंक से दस अंक की छंलाग लगा कर सातवां रैंक प्राप्त किया। यही नहीं बीबीएन उद्योग संघ के प्रयासों से बददी-नालागढ़ फोरलेन की समस्या का भी समाधान हो गया है और आने अगले वर्ष तक इस परियोजना को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा ऐसा हमारा विश्वास है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के तहत उद्योगपतियों विशेषकर लघु एवं सूक्ष्म कारखानों को अपना कारोबार चलाने मे काफी दिक्कत हुई। जैसे काम के घंटे निर्धारित करने पड़े।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बददी बरोटीवाला नालागढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में प्रवेश को लेकर कई प्रकार की औपचारिकाएं पूरी करने के बाद ही कामगार ड्यूटी पर आ सकते थे। इसके अलावा कामगारों के आंदोलन व अन्य समस्याओं से उद्यमियों को दो चार होना पड़ा था। लेकिन उसके बावजूद भी उद्योगपतियों ने कोविड के दौरान राशन की हजारों किटें बांटी। महामंत्री वाई एस गुलेरिया ने बताया कि सीएसआर के तहत लोगों को भोजन की व्यवस्था भी की गई। उन्होंने बताया कि संघ को अभी ट्रक ट्रांसपोर्ट भाड़े को कम करने व बीबीएन में रिहायशी बेहतर सुविधाओं को जुटाने का काम इसी कार्यकाल में किसी नतीजे तक लाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होने कहा कि अभी भी उद्योगों का स्टाफ व एमडी चंडीगढ पंचकूला मोहाली में रहने को प्राथमिकता देते हैं क्योंकि बीबीएन में उच्च शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं की थोडी कमी है। हम चाहते हैं कि प्रदेश सरकार बीबीएन में अलग से चंडीगढ की तर्ज पर रिहायशी कालोनियों व सुविधाएं व अच्छे पार्क तथा मनोरंजन के स्थान विकसित करे तो कोई भी चंडीगढ़ जाने से गुरेज करेगा। बच्चों की बढिया पढाई व स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने के कारण ही कंपनियों का हाई स्टाफ दूसरे राज्यों में जाता है। एसोसिएशन ने विभिन्न औद्योगिक नियमों का सरलीकरण के लिए के प्रदेश सरकार का आभार जताया। वित सचिव अजय चौधरी ने वार्षिक आय व व्यय का ब्यौरा दिया। बैठक में सीएन धर, राजेंद्र गुलेरिया, शैलेष अग्रवाल, अजय चौधरी व राजीव अग्रवाल ने सदस्यता के मुद्दे को सुलझाने पर बीबीएनआईए के प्रयासों की सराहना की। अंत में महासचिव वाईएस गुलेरिया ने भविष्य में भी बीबीएनआईए का सहयोग देने के धन्यवाद किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबददी ! 1 दिसंबर 2020 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता सूची में जुड़वा सकेंगे अपना नाम !
अगला लेखबद्दी ! पट्टा महलोग में बिगड़ी परिवहन व्यवस्था , बंद हुई बस सर्विस अभी तक नहीं हुई शुरू !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]