प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे में सभी प्रोटोकोल का सख्ती से पालन किया गया

0
2436
रेखा चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी कि प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सभी प्रोटोकोल एसपीजी निर्धारित करती है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने अटल टनल रोहतांग के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री के लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिलों के दौरे के दौरान प्रोटोकोल के सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रवक्ता ने कहा कि प्रोटोकोल के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 48 घण्टों के भीतर उन लोगों का कोविड नेगेटिव परीक्षण करना आवश्यक है जो प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल हो। इसके अन्तर्गत कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों का कोविड टेस्ट किया गया। कोविड परीक्षण के परिणाम एसपीजी को साझा किए गए और स्वीकृति के उपरान्त कोविड नेगेटिव लोगों को ही सभी स्थलों पर कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई।

उन्होंने कहा कि जो लोग संक्रमित पाए गए उन्हें मानक संचालन प्रक्रिया के अन्तर्गत पृथक किया गया।

उन्होंने कहा कि बंजार के विधायक ने कोविड-19 के कोई भी प्रत्यक्ष लक्षण नहीं दिखाई दिए। इसके बावजूद संक्रमित पाए जाने के बाद उनको तुरन्त आइसोलेट किया गया। उन्होंने 3 अक्तूबर को किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लिया और न ही किसी विशिष्ट व्यक्ति से भेंट की।

प्रवक्ता ने कहा कि बंजार के विधायक के कोविड परीक्षण के साथ-साथ सभी अन्य लोगों का भी परीक्षण किया गया जो इस समारोह में शामिल हुए। उनका टेस्ट नेगेटिव पाया गया और मुख्य समारोहों में शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल ! जनसेवा में मोदी जी के 20 साल,उपलब्धियाँ बेमिसाल – अनुराग ठाकुर !
अगला लेखशिमला ! प्रदेश में ‘सड़क-सुरक्षा संस्कृति’ को दिया जाएगा बढ़ावा – बिक्रम सिंह !