हमीरपुर । एक इंश्योरेंस कंपनी पर 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप ।

0
2385
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हमीरपुर ।  बड़सर जमापूंजी पर ज्यादा ब्याज का लालच देकर एक इंश्योरेंस कंपनी पर 55 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है । कंपनी ने लोगों द्वारा किए फिक्स डिपॉजिट व आरडी मैच्योरिटी डेट बीत जाने के बाद भी रुपयों का भुगतान नहीं किया। अब परेशान लोग संबंधित थाने में गुहार लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। इससे पहले भी इसी कंपनी के खिलाफ लोग कई मामले दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें अपनी राशि नहीं मिल पाई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मामला उपमंडल बड़सर के मैहरे में चल रहे एक कंपनी के कार्यालय का है। कंपनी में कई लोगों ने अपनी खून पसीने की कमाई जमा करवा रखी है। बैंक से ज्यादा ब्याज मिलने के चक्कर में लोग इस कंपनी में पैसे जमा करवाते चले गए, लेकिन जब मैच्योरिटी का समय आया तो बार-बार चक्कर लगाने के बावजूद पैसे नहीं मिल पाए। इस बार 15 लोगों ने इकट्ठे होकर पुलिस थाना बड़सर में कंपनी प्रबंधक के खिलाड़ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। रवि शर्मा निवासी गांव मैहरे ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने कंपनी में चार लाख 50 हजार रुपए बतौर एफडी व आरडी जमा करवाए हैं। समय पूरा हो जाने के बाद भी उसे राशि नहीं लौटाई जा रही है। उसका कहना है कि कंपनी द्वारा कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई है तथा उनके पैसे नहीं लौटाए जा रहे हैं।

रवि शर्मा के साथ ही अन्य 15 लोगों ने कंपनी के खिलाफ पैसे न लौटाने का आरोप लगाया है। इन सभी लोगों की कुल फंसी पूंजी लगभग 55 लाख रुपए बताई जा रही है। अब इन लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर का कहना है कि मैहरे में चल रही कंपनी के खिलाफ गबन का मामला दर्ज हुआ है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । रामपुर के ननखड़ी में एक कार दुर्घटनाग्रस्त, दो महिलाओं की मौत , तीन महिलाएं घायल ।
अगला लेखशिमला 06 अक्टूबर 2020 के फल और सब्जियों के दाम !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...