चम्बा ! महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उपायुक्त ने अर्पित किए श्रद्धासुमन ।

0
1386
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त  विवेक भाटिया ने कहा कि  महात्मा गांधी  के सत्य और अहिंसा के सिद्धांत हर दौर में प्रासंगिक रहेंगे । वर्तमान परिपेक्ष्य में समाज में फैली विभिन्न कुरीतियों पर गांधी जी का दर्शन पहले से भी अधिक महत्वपूर्ण हो चुका है । उन्होंने यह भी कहा कि मानवीय जीवन में नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों के समावेश के लिए गांधी जी के दर्शन को अपनाया जाना आवश्यक है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के पथ पर चलते हुए देश को आजादी दिलाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता के लिए उनके आदर्शों और सिद्धांतों से प्रेरणा ली जानी चाहिए  ।उपायुक्त ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इस अवसर उपायुक्त  ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर गांधी जी के विचारों की वर्तमान समय में प्रासंगिकता  विषय पर  गोष्ठी का शुभारंभ भी किया ।

इस दौरान एसडीएम सलूणी किरण भडाना ने ग्राम स्वराज, आर्थिक विकास एवं पर्यावरण पर गांधी का चिंतन पर विस्तृत चर्चा की । जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार ने गोष्ठी के दौरान गांधी जी के जीवन की अनुकरणीय व स्मरणीय घटनाओं पर जानकारी प्रदान की । राजकीय महाविद्यालय चंबा के सहायक प्राध्यापक  अविनाश ने महिला सशक्तिकरण एवं राष्ट्रभाषा के संबंध में गांधी जी का दर्शन और सहायक प्राध्यापक एवं कवि प्रशांत रमण ने समतामूलक समाज की परिकल्पना और गांधीजी की प्रासंगिकता पर अपने विचार व्यक्त किए ।

कार्यक्रम में संगीत प्रवक्ता गुलशन कुमार व उनके सहयोगियों ने गांधी जी के भजनों की प्रस्तुति दी । गोष्ठी का संचालन जिला भाषा अधिकारी तूकेश शर्मा ने किया ।इससे पहले उपायुक्त कार्यालय  परिसर के समीप गांधी स्मारक में उपायुक्त विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक एस    आरुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह, एसडीएम सलूणी किरण भडाना, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार और सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी  मैहला रजनीश शर्मा, खंड विकास अधिकारी चंबा ओपी ठाकुर  सहित  विभिन्न विभागों के अधिकारी  व गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! युवक मंडल भडोह कथेटू के सभी सदस्यों ने मिलकर चलाया सफाई अभियान।
अगला लेखमुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री का सासे हेलीपैड में आगमन पर स्वागत किया !