ऊना ! राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का दौरा कर व्यवस्थाओं को निरीक्षण किया – विवेक चंदेल।

0
1431
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! तकनीकी शिक्षा निदेशक विवेक चंदेल ने आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, ऊना का दौरा कर व्यवस्थाओं को निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौर में सरकार द्वारा निर्धारित एसओपी की अनुपालना के साथ आईटीआई खोलने की अनुमति दी गई ताकि प्रशिक्षणार्थियों का प्रशिक्षण पूर्ण किया जाए सके। उन्होंने संस्थान में कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क अथवा फेस कवर के प्रयोग और सेनिटाईजेशन बारे निरीक्षण कर फीडबैक ली। उन्होंने संस्थान की व्यवस्थाओं पर संतुष्टी जाहिर की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विवेक चंदेल ने बताया कि संस्थान के खुलने पर प्रथम दिवस 40 प्रतिशत जबकि दूसरे दिन 50 प्रतिशत प्रशिक्षार्थियों ने अपनी उपस्थित दर्ज की है। उन्होंने बताया कि अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रशिक्षण 40 दिनों के भीतर पूर्ण किया जाएगा ताकि प्रशिक्षार्थियों को नवंबर माह में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए तैयार किया जा सके। उन्होंने बताया कि संस्थानों को प्रशिक्षण के दौरान कोविड-19 रोकथाम के लिए सभी निर्धारित दिशानिर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आईटीआई ऊना के सी तथा डी ब्लॉक और मैहतपुर आईटीआई के भवनों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं और लोक निर्माण विभाग को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा गया है । इस अवसर पर आईटीआई के प्रधानाचार्य यशपाल सिंह रायजादा सहित अन्य उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! लोअर देहलां में पंचायत घर, लोकमित्र केंद्र एवं पटवार भवन का उद्घाटन किया – सतपाल सत्ती।
अगला लेखबददी ! पुरानी पद्धति से इलाज करने के लिए वृंदावन आयुर्वेेदिक अस्पताल ने बढ़ाए कदम !