चम्बा/मंजीर ! अधिकारियों की तैनाती न होने की बजह से कई भवन बने खंडहर।

0
2373
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर सरकारी भवन खंडहर होने के कगार पर हैं। दरअसल पिछले कई वर्षों से यहां पर ना तो कोई अधिकारी तैनात किया गया ना ही कोई कर्मचारी कार्य करने के लिए आया हैं। यही वजह है कि वहां के भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं। साथ ही वहां के ग्रामीणों को भी उन योजनाओं का कोई लाभ मिल पा रहा है जिन योजनाओं के लिए वह भवन व कार्यालय वहां पर बनाए गए थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा जिले के मंजीर गांव की बात करें तो वहां पर उद्यान विभाग द्वारा प्रशिक्षण एवं भ्रमण कार्यक्रम हेतु एक भवन बनाया गया है जहां पर किसानो को कृषि और बागवानी के बारे में जानकारी के साथ साथ बाहर के प्रयोगशालाओ में भ्रमण के लिए ले जाना होता था। इन सभी के लिए उद्यान विभाग द्वारा यह भवन बनाया गया था। लेकिन इतने साल बीत जाने के बावजूद यहां पर किसी भी प्रकार का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। जिसकी मुख्य वजह यहां पर किसी अधिकारी या कर्मचारी का ना तैनात होना ही माना जा रहा है। ग्रामीणों ने मिलकर उद्यान विभाग के उच्च अधिकारियों से इस भवन के बारे में अवगत करवाया। उद्यान विभाग चम्बा के उपनिदेशक वहां पर निरीक्षण के लिए पहुंचे इसके लिए उन्होंने भवन को देखा और महीने में 2 दिन तक इस कार्यालय में दूसरी शाखा के कर्मचारी व अधिकारी को तैनात कर वहां के लोगों को जागरूक करने का आश्वासन दिया और साथ ही उन्होंने इस भवन के जीर्णोद्धार के लिए पंचायत स्तर पर सरकार के आगे योजना रखने का भी के लिए भी कहा। अब जल्द ही यहां पर एक सरकारी कर्मचारी महीने में 2 दिन तक तैनात किया जाएगा ताकि वह किसान और बागवानों को खेती-बाड़ी के बारे में जानकारी दे सके।

ग्रामीणों ने बताया कि उद्यान विभाग के अधिकारी यहां आए हुए हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि महीने में 2 दिन यहां पर अधिकारी की तैनाती की जाएगी जो यहां के लोगों को खेती-बाड़ी के बारे में जानकारी देंगे।

वही उद्यान विभाग चंबा के उपनिदेशक ने बताया कि वहां वह निरीक्षण के लिए आए हुए हैं और यहां के भवन की हालत खस्ता है और यहां पर कई सालों से कोई कर्मचारी व अधिकारी तैनात नहीं किया गया है फिलहाल कुछ समय के लिए महीने में दो बार यहां कर्मचारी तैनात किए जाएंगे जो लोगों को इसके बारे में जानकारी देंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजिला चम्बा में कोरोना से 11वीं मौत।
अगला लेखजोगिन्दरनगर  ! आंगनबाडी कार्यकर्ता व हेल्पर के रिक्त पड़े चार पदों को भरा जाना हैं !