चम्बा ! चंबा में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस।

0
1851
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला स्वास्थ्य विभाग चंबा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के सभागार में अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस मनाया गया। इस मौके पर अध्यक्षता कार्यकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम सिंह ने की। कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओ से आए लोगों की उच्च रक्तचाप और मधुमेह की जांच भी जांच की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डॉ जालम ने बताया कि बुढ़ापा कोई बीमारी नहीं एक प्राकृतिक प्रक्रिया हैं। सामन्यत शारीरिक रूप से बुढ़ापा शरीर मे ताकत तथा प्रतिरोधक क्षमता की कमी लाता है। जिस कारण उनमे कोई ना कोई बीमारी लगने की संभावना अधिक होती जाती है।

शारीरिक क्षमता के घटने के साथ ही बीमारियों की संभावना बढ़ जाती है तथा वृद्ध व्यक्ति को एक समर्पित स्वस्थ्य देखभाल एवं सुविधाओं की जरूरत रहती है। ऎसी स्थिति में वह सभी अपने स्वस्थ्य की नियमित जाच करवाते रहे।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ करन हितेषी ने पॉवर प्वाइंट के माध्यम से किस तरह से उम्र के साथ स्वस्थ्य में बदलाव और बुढ़ापे में होने बाली स्वस्थ्य समस्याओं के प्रति जागरूक करवाया।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ हरित पूरी, डॉ शैलजा सूर्या, डॉ हिमानी, डॉ सुरेश समेत अन्य स्वास्थ्स कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! रोहतांग सुरंग को लेकर भाजपा नेताओं का कोई योगदान नही – कुलदीप राठौर !
अगला लेखसोलन ! निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बैठक आयोजित !