मंडी ! पाठशाला कांगू का गेहरा में बनने वाले बास्केटबाल कोर्ट व खेल मैदान का शिलान्यास किया !

0
1602
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! जल शक्ति राजस्व, बागबानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य से कार्य कर रही है। समाज के सभी वर्गों के लिए व्यापक योजनाएं कार्यन्वित की जा रही हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री श्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली एवं जनहित में लिए गए निर्णयों को सर्वत्र सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना ऐसे लोगों को रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है जो कम पढे लिखे हों या बीच मे स्कूली पढाई छोड़ चुके हों ताकि आत्म निर्भर भारत की परिकल्पना साकार हो सके ।

उन्होंने कहा कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है और लोगों से भी इसमें बढचढ़ कर सहयोग देना चाहिए ।उन्होंने कहा कि धर्मपुर में विधानसभा क्षेत्र में सर्वांगीण विकास करवाया जा रहा है तथा इसे प्रदेश का माडल विधान सभा क्षेत्र बनाया जाएगा । उन्होंने लोगों से शिवा प्रोजेक्ट के तहत कलस्टर बनाने का आग्रह किया ताकि वे आर्थिक रूप से मजबूत तथा स्वावलंबी बन सकें । उन्होंने लोगों से कहा कि वह अपने बंजर पड़े खेतों में बागबानी के तहत चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ उठाकर अपनी आर्थिकी को सुदृढ़ करें।

उन्होंने आदर्शिनी वैलफेयर सोसाइटी के सौजन्य से कांगू के गेहरा, चोलथरा में प्रधान मंत्री कौशल योजना के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके विभिन्न प्रशिक्षार्थियों को स्व रोजगार प्रमाण पत्र भी वितरित किए तथा आदर्शिनी वैलफेयर सोसाइटी के कार्यों की भरपूर सराहना की। मंत्री ने इन्ही स्थानों पर मनरेगा के पंजीकृत कामगारों को इंडेक्सन हीटर व सोलर लैम्प भी वितरित किए ।

उन्होंने 2 लाख रुपये की लागत से राजकीय उच्च पाठशाला कांगू का गेहरा में बनने वाले बास्केटबाल कोर्ट व खेल मैदान का शिलान्यास किया वहीं इसके लिए विधायक निधी से 3 लाख रुपये अतिरिक्त देने की घोषणा भी की। उन्होंने रावमापा, पपलोग में 16 लाख रूपये से बनने वाले खेल मैदान का शिलान्यास तथा पपलोग में ही 5 लाख रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का भी उदघाटन किया ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण समारोह की तैयारियों की समीक्षा की !
अगला लेखसोलन ! स्वस्थ युवा पीढ़ी ही सकारात्मक उन्नति में सहायक-डाॅ. डेजी ठाकुर !