बिलासपुर ! सामयुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी में गल्बज भी मरीज के परिजनों से मंगवाने पड़ते है !

0
2226
फ़ोटो: घायल महिला वीना देवी !
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! सामयुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी में आपातकाल में आये मरीज से गल्बज भी बाहर से मंगवाने का मामला सामने आया है बता दे कि वीना देवी पत्नी कर्म चंद लड़यानी आज शाम के समय गाय से दूध निकाल रही थी तभी गाय ने अचानक उनपर हमला कर दिया जिससे वह घायल हो गयी । महिला को नाक पर गहरी चोट लगी जिससे उसकी नाक से खून बहने लगा ,महिला के परिजन उसे तुरन्त भराड़ी सामुदायिक हस्पताल लेकर गए ,तो अमरजेंसी सेवाओं में परिजनों को हाथ के ग्लब्स भी बाहर से लाने के लिए कहा गया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एक तरफ तो स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार व प्रशासन द्वारा बड़े – बड़े दावे किए जाते है परतुं सामयुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी में यह बात देखने को मिली जब एक साधारण सी वस्तु गल्बज के लिए भी मरीज के परिजनों को कैमिस्ट की दुकान से लाने को कहा गया । आपातकाल स्थिति में मरीज के परिजनों से गल्बज भी बाहर से मंगवाये गए एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पहले ही हालत खराब है ऊपर से अगर छोटी छोटी चीजों के लिए भी मरीजों को मुसीबतों को उठाना पड़े तो फिर आमजन क्या करे ।

सम्बंधित अधिकारी की प्रतिक्रिया !

खंड चकित्सा अधिकारी डॉ अभिनीत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस बारे में एस एम ओ द्वारा ही बताया जा सकता है कि कौन सी चीज हस्पताल में है और कौन सी नही । एस एम ओ भराड़ी देव दत्त से बात के लिए फोन पर सम्पर्क करने चाहा लेकिन उन्होंने फोन नही उठाया ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! दो अक्तूबर को समाजसेवी संस्थाए चलाएंगी स्वच्छता अभियान !
अगला लेखसुन्नी ! पंचायत शकरोड़ी में पोषण दिवस का आयोजन किया गया।