ऊना ! बंगाणा में नवनिर्मित इको पार्क जनता को समर्पित किया।

0
1914
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा वन मंत्री राकेश पठानिया ने आज बंगाणा में नवनिर्मित इको पार्क जनता को समर्पित किया। इसके बाद उन्होंने बंगाणा रेंज ऑफिस के प्रस्तावित नए कार्यालय का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि खेल विभाग तथा मनरेगा के कन्वर्जेंस मॉडल पर इनडोर खेल स्टेडियम विकसित किए जाएंगे और प्रयोग के तौर यह कुटलैहड़ से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि इनडोर स्टेडियम के अंदर जिम, वॉलीबॉल कोर्ट तथा अन्य खेलों के लिए सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इसके बाद प्रयोग को हिमाचल प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में दोहराया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने बंगाणा इको पार्क में और सुविधाएं प्रदान करने के लिए 20 लाख रुपए की धनराशि प्रदान करने की घोषणा की। साथ ही बंगाणा में वन विभाग की इंस्पेक्शन हट बनाने का ऐलान भी किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राकेश पठानिया ने कहा कि इको टूरिज्म के लिए धन की कोई नहीं है और इश क्षेत्र में कुटलैहड़ को भरपूर सहायता दी जाएगी। उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर की प्रशंसा करते हुए कहा कि मनरेगा के माध्यम से उन्होंने बड़ी सोच प्रदर्शित की है तथा बड़े-बड़े कार्य मनरेगा के माध्यम से पूरे प्रदेश में करवाए जा रहे हैं।

जमासणी माता मंदिर के पास 70 कनाल भूमि उपलब्ध

इस अवसर पर ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जमासणी माता मंदिर के पास 70 कनाल भूमि खेल स्टेडियम बनाने के लिए उपलब्ध है। उन्होंने खेल मंत्री राकेश पठानिया से क्षेत्र में वॉलीबॉल अकादमी स्थापित करने की मांग की और कहा खेलों के क्षेत्र में कुटलैहड़ के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। वीरेंद्र कंवर ने राकेश पठानिया की तारीफ करते हुए उन्हें जय राम सरकार का ओपनर बैट्समैन बताया तथा कहा कि वह हम मामले में विधानसभा के अंदर तथा बाहर अपनी बात बड़ी बेबाकी के साथ रखते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विवाहिता की आत्महत्या को मायके पक्ष वालों ने वताया हत्या, की जांच की मांग।
अगला लेखऊना कुटलैहड़ में जल्द ही इको टूरिज्म का एक प्रोजेक्ट जल्द शुरू किया जाएगा।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]