ऊना आईटीआई में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया – सतपाल सत्ती !

0
1914
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज आईटीआई ऊना में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर आईटीआई प्रधानाचार्य यशपाल सिंह रायजादा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। सत्ती ने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा कार्य को जल्द से जल्द समाप्त करने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि 13 करोड़ रुपए की लागत से ऊना आईटीआई में सीएंडसी ब्लॉक तथा हॉस्पिटेलिटी भवन का निर्माण कार्य हो रहा है। भवन निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आईटीआई के विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं हासिल होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रही है। प्रदेश में विभिन्न राजकीय स्कूलों के लगभग 9700 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त 3740 स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं आंरभ की गई हैं, जिनमें लगभग 50 हजार बच्चों ने दाखिला लिया है। इसके अतिरिक्त 114 डिग्री कॉलेजों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मिड डे मील कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर दो हजार रुपए किया है तथा अंशकालीन जलवाहकों को मानदेय बढ़ाकर 2400 रुपए प्रतिमाह किया गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना कुटलैहड़ में जल्द ही इको टूरिज्म का एक प्रोजेक्ट जल्द शुरू किया जाएगा।
अगला लेखचम्बा ! महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किया जाएगा स्मरण उत्सव।