कुल्लू ! उपायुक्त ने किया रैली स्थल सोंलग का निरीक्षण !

0
1686
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू । अतिविशिष्ट व्यक्तियों के दौरे के चलते जिला का कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के स्टेशन नहीं छोड़ेगा। ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा रविवार को मनाली में प्रधानमंत्री के जिला के प्रवास को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में जिला अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। बैठक में कुछ अधिकारियों की नदारदगी पर उपायुक्त ने कड़े तेवर अपनाते हुए कहा कि सभी को सौंपी गई जिम्मेवारी का ईमानदारी के साथ निर्वहन करना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला के लिए यह गौरव की बात है कि देश के प्रधानमंत्री यहां आ रहे हैं और अत्याधुनिक व सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग को समर्पित कर रहे हैं। सभी अधिकारियों को प्रधानमंत्री की मेजबानी करने का सुनहरा मौका मिला है। इस बात को ध्यान में रखकर सभी विशिष्टजनों का जिला का प्रवास आरामदायी व सुविधाजनक सुनिश्चित बनाने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला से बाहरी क्षेत्रों को एक अच्छा संदेश जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे के बीच सभी को बहुत सी एहतियात भी बरतनी है। सभी प्रकार के प्रबंध सामाजिक दूरी का पालन करते हुए तथा माॅस्क व सेनेटाईजर का समुचित उपयोग करते हुए करने हैं।

उपायुक्त ने बैठक में विशिष्ट अतिथियों के स्वागत व सुविधा के लिए गठित अलग-अलग समितियों के सदस्यों को उन्हें सौंपी गई प्रत्येक जिम्म्ेवारी पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य को सौ फीसदी तवज्जो प्रदान करें। सभी अधिकारी सतर्कता और तत्परता से कार्य करें। माहौल को शांतिपूर्ण और हल्का बनाने की कोशिश करें।

बैठक में विभिन्न विभागों के जिला व उपमण्डलस्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।बैठक के उपरांत डाॅ. ऋचा वर्मा कुछ अधिकारियों सहित सोंलग घाटी पहुंची जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभिनंदन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सोलंग मैदान में निर्मित किए जा रहे मुख्य स्टेज व विशिष्ट अतिथियों व दर्शकों के अलग-अलग एनक्लोजर्ज का बारीकी से निरीक्षण किया उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैली में भाग लेने वाले सभी अतिथियों व आम लोगों के लिए बैठने की समुचित सुविधा प्रदान की जानी चाहिए। इसके अलावा, शौचालयों की स्थापना व अन्य मूलभूत सुविधाओं का स्थल पर सृजन सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वागत में मुख्यमार्ग पर तथा सोलंग मैदान में होर्डिंग्ज भी स्थापित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, सासे से लेकर सोलंग घाटी तक तीन स्थानों पर लंबी कतारों में पारम्परिक परिधानों में स्थानीय लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल प्रदेश जल जीवन मिशन को प्रभावी ढंग से लागू करने वाला देश का अग्रणी राज्य – मुख्यमंत्री !
अगला लेखशिमला में कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]