शिमला में कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया !

0
447
शिमला में कांग्रेस नेताओं ने कृषि कानून बिल के खिलाफ विरोध रैली निकाली!

शिमला में कांग्रेस नेताओं ने कृषि कानून बिल के खिलाफ रिज पर महात्मा गांधी प्रतिमा से लेकर राजभवन तक विरोध रैली निकाली और राज्यपाल को अपना ज्ञापन सौपा।

Posted by Khabar Himachal Se on Monday, September 28, 2020
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कृषि बिल के खिलाफ पूरे देश मे हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद से पास हुए तीनों बिलों पर हस्ताक्षर कर दिये हैं। अब तीनों कृषि बिल कानून बन गये हैं। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद अब केंद्र सरकार कभी भी अधिसूचना जारी कर सकती है। कृषि बिलों का विरोध देश के कई हिस्सों में हो रहा है। शिमला में भी कांग्रेस ने आज इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा से राजभवन तक रैली निकाली और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि इस बिल के खिलाफ किसान पूरे देश मे सड़को पर है। उन्होंने कहा कि निरकुंश सरकार के इस अध्यादेश पर राष्ट्रपति ने भी हस्ताक्षर कर दिए है, जिससे किसानों का भविष्य खतरे में है। देश जब आजाद हुआ था तब देश मे अन्न बाहर से आयात किया जाता था। कांग्रेस की नीतियों के कारण 1965 में एपीएमसी एक्ट के तहत मण्डिया बनाई गई। जिससे किसान आत्मनिर्भर बना ओर हम देश से बाहर भी अन्न के निर्यात करने लगे। लेकिन अब सरकार ने इस बिल से मंडियों तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म कर दिया है।

आज इस काले कानून को लेकर सरकार किसानों के हित पूंजीपतियों को बेच रही है। उन्होंने कहा कि आज देश की सरकार अम्बानी, अडानी ओर रिलायंस चला रही है। सभी सार्वजनिक उपक्रमो को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। जिसका कांग्रेस विरोध करती है। इस बिल के खिलाफ 2 अक्टूबर को पूरे देश मे ब्लॉक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किये जायेंगे व 10 को किसानों का सम्मेलन किया जाएगा। जिससे सरकार को इस काले कानून को वापिस लेने के लिए मजबूर किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकुल्लू ! उपायुक्त ने किया रैली स्थल सोंलग का निरीक्षण !
अगला लेखतत्तापानी पुल के समीप वेदवा नाला के पास एक ऑल्टो कार और ऑटो रिक्शा में टक्कर, तीन महिलाएं घायल !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें