चम्बा ! कृषि सुधार विधेयक से बढ़ेगा मुनाफ़ा, अन्नदाता होंगे सशक्त – जय सिंह।

0
1977
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कृषि व किसानों से जुड़े विधेयकों को संसद में पारित होने से देश के किसानों के जीवन में जबरदस्त बदलाव आएगा। प्रेस ब्यान में भाजपा के प्रदेश सचिव जय सिंह व प्रवक्ता उमेश दत्त ने कहा कि इस महत्वपूर्ण निर्णय से किसानों के जीवन की दिशा और दशा में परिवर्तन आएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का हिमाचल प्रदेश के किसानों की ओर से आभार प्रकट किया है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम से किसानों को अपनी उपज का उचित मूल्य मिलने और आगे बढ़ने के साथ अपने जीवन स्तर में भी एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

किसानों के साथ भारत सरकार कृषि मंत्रालय और कृषि वैज्ञानिक भी पूरी तरह कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है। आत्मनिर्भर अभियान के तहत एक लाख करोड़ का कृषि फंड की स्थापना करके किसानों की उपज का उचित लाभ दिलाने के लिए एक नया प्रयास किया है।

भाजपा नेताओं ने विरोधी पार्टी द्वारा इन कृषि विधेयकों को लेकर फैलाए जा रहे भ्रंम पर स्पष्ट करते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पूर्व की तरह निर्धारित होते रहेंगे और रबि फसलों की अगले सप्ताह घोषित कर दी जाएगी।

विधेयकों में सिर्फ किसानों के हितों का संरक्षण किया गया है। कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वास्तव में यह दल वर्षों तक किसी क्षेत्र व किसानों की उपेक्षा करते रहे।

उनका शोषण करते रहे और जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कृषि एवं किसानों के बारे में ऐतिहासिक फैसले लिए जा रहे हैं तो बेवजह संसद अवरुद्ध कर केवल सरकार के भगीरथ प्रयासों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। जिसका भारतीय जनता पार्टी घोर निंदा करती है।

वह आगे आने वाले समय में भाजपा प्रदेश भर में इस मुद्दे पर जन जागरण कर कांग्रेस को बेनकाब करने का काम करेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सीटू चंबा इकाई ने किसानों के समर्थन में तीन काले कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन।
अगला लेखऊना ! उत्कर्ष योजना के तहत जारी किए गए हैं डीसी कार्ड !