शिमला ! कांग्रेस पार्टी हमेशा किसान विरोधी रही – रणधीर शर्मा !

0
1758
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने आज शिमला में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी हमेशा किसान विरोधी रही है और जब जब सत्ता में आई है तब उनको किसान की चिंता नहीं हुई पर जब केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किसानों की आमदनी को दोगुना करने का सकारात्मक कार्य किया जा रहा है तो वह कांग्रेस पार्टी से देखा नहीं जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कांग्रेस पार्टी ने हमेशा भारतीय जनता पार्टी के सकारात्मक कार्य पर झूठे आरोप लगाए हैं आज कांग्रेस का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है कांग्रेस पार्टी का कहना है कि एपीएमसी समाप्त हो गई है पर ऐसा कुछ नहीं है एपीएमसी बिल्कुल समाप्त नहीं हुई।

केंद्र द्वारा जो दो बिल पारित हुए हैं वह आने वाले समय में भारतीय किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले हैं और ऐसा लगता है कि आने वाले समय में किसानों की आमदनी दोगुना अवश्य होगी।

उन्होंने कहा कि अब किसान जब चाहे जहां चाहे अपनी फसल को अपने दामों पर बेच सकता है उसको अब एक ही मंडी में अपनी फसल बेचने की आवश्यकता नहीं है कांग्रेस पार्टी ने हमेशा दलालों और बिचौलियों का साथ दिया है और आज मोदी सरकार ने इन बिचौलियों की भूमिका को समाप्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में किसान अपनी जमीन के फसल का कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए डरता था कि उसकी जमीन पर मालिकाना हक किसी और का ना हो जाए आज इस कॉन्ट्रैक्ट के कानून को मोदी सरकार ने मजबूती दी है और पारदर्शिता दी है आज जो व्यक्ति किसानों की जमीनों पर काम कर रहा है उसका मालिकाना हक कभी नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि विरोधी दल केवल विरोध के लिए ही काम कर रहे हैं आज यह दोनों बिल किसानों के हक में हैं कांग्रे सरकार के समय भी स्वामीनाथन समिति द्वारा एक रिपोर्ट दी गई थी जिसके अंदर यह स्पष्ट किया गया था कि आने वाले समय में किसानों की दिशा और दशा कैसी शक्ल बनाई जा सकती है आज जब भाजपा ने उसी कमेटी के आधार पर यह दो बिल पास करे हैं तो कांग्रेस को तकलीफ हो रही।

नरेंद्र मोदी सरकार का मानना है कि हर किसान को अपनी लागत का 50% मुनाफा होना चाहिए और जिस प्रकार से अभी न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ावा दिया गया है वह इन दो बिलों की बदौलत है और इससे यह लक्ष्य भी प्राप्त हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से छे रवि फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है उसे किसान को 106% लाभ होना निश्चित है। उन्होंने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को भी शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार किसानों के हक में कार्य करती है और किसान सम्मान निधि के तहत प्रतिमा प्रतिवर्ष ₹6000 किसान के खाते में डाले जाते हैं आज तक 10 करोड़ किसानों को 93 हजार करोड रुपए केंद्र द्वारा भेजे गए हैं।

ई मंडियों का प्रभाव भी पूरे देश भर में अच्छा है पहले ई मंडियों की कुल संख्या 587 थी आज वह बढ़कर 1000 से अधिक हो गई है।

आज कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के सकारात्मक कार्यों से भयभीत हो गई है जिसके कारण उनकी वाणी पर भी संयम नहीं रहा है जिस प्रकार उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर टिप्पणी की है वह केवल अनुराग ठाकुर का अपमान नहीं पर देश की युवा शक्ति का अपमान है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजिला सिरमौर के 57 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से शिमला में मौत !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने अटल टन्नल रोहतांग के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया !