बिलासपुर ! अधिकारी विकास कार्यों में बिना किसी रूकावट के तीव्रता लाएं – राजिन्द्र गर्ग !

0
1992
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलसपुर ! खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग और विद्युत विभाग के माध्यम से चलाए जा रहे विभिन्न विकासात्क कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों में बिना किसी रूकावट के तीव्रता लाने के निर्देश दिए ताकि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश की समस्त जनता को जो मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने का संकल्प लिया उसे प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समयावधि में पूरा किया जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लोगों को बेहतर यातायात के साधन उपलब्ध करवाने के लिए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पर्क सड़कों का निर्माण प्राथमिकता से किया जाएगा ताकि प्रत्येक गांव सड़क सुविधा से जुड़ सके। उन्होंने नाबार्ड, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, अनुसूचित जाति-जनजाति उप योजना के तहत बनाई जाने सभी सड़कों के विस्तार और रखरखाव पर भी चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को विभागीय कार्यों में किसी प्रकार की कोताही करने वाले ठेकेदारों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि नाबार्ड व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन कार्यों को उचित गुणवत्ता के साथ करें ताकि इन शीर्षों में स्वीकृत धनराशि का इस वित्तीय वर्ष में सदुपयोग किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को बरसात में हुए नुकसान कार्यों की भरपाई को 31 अक्तूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हटवाड व पन्तेहड़ा को 20 अक्तूबर तक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कपाहड़ा को 31 अक्तूबर तक पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने शिक्षा विभाग से सम्बन्धित स्कूल व काॅलेज के निर्माण कार्यों में जिनमें मुख्यतः रा0व0मा0पा0 (कन्या) घुमारवीं में अतिरिक्त भवन का निर्माण, साईंस लैब हटवाड, रा0व0मा0पा0 भराड़ी में अतिरिक्त भवन निर्माण, जीएचएस बल्ह चोखणा और बल्ह कल्लर, भराड़ी तथा रा0व0मा0पा0 अमरपुर में अतिरिक्त भवन निर्माण व स्वामी विवेकानन्द, रा0 महाविद्यालय घुमारवीं में आडिटोरियम व विज्ञान भवन का निर्माण कार्यों में कोविड-19 के तहत
निर्धारित दिशा निर्देशों का पालन करते हुए गति लाने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखआयुष्मान भारत-प्रधान मन्त्री जन आरोग्य योजना के पूरे हुए 2 बेमिसाल साल – राजीव सैजल !
अगला लेखचम्बा ! चम्बा में फिर 17 नए कोरोना पॉजिटिव, मामले आए सामने।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]