बिलासपुर ! महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी – राजेश धर्माणी !

0
2715
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा है कि महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। सभी वस्तुओं के दाम आसमान छू गए हैं। बेरोजगारी और महंगाई ने सभी को बेचैन करके रख दिया है और अब लोगों को यह चिंता सताने लगी है कि यदि यह सब कुछ यूं ही चलता रहा तो उनका जीना तक हराम हो जाएगा। राजेश धर्माणी ने कहा कि जिन वायदों और झांसों के बल पर भाजपा केंद्र व राज्यों में सत्तासीन हुई है, उन वायदों पर अमल करना तो दूर, सारे के सारा सामाजिक व आर्थिक ढांचा तहस-नहस कर दिया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि जिस नोटबंदी का सारे देश में ङ्क्षढढोरा पीटा कि इससे भ्रष्टाचार समाप्त होगा, उस पर अब कोई भी भाजपा नेता एक भी शब्द बोलने को तैयार नहीं है। देश के पढ़े-लिखे व प्रशिक्षित करोड़ों युवक-युवतियों को हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा करके मुकर जाना और विदेशों से काला धन लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए डालने, अपराध कम करने, किसानों की आय दोगुनी करने व पैट्रोल-डीजल के दाम कम करने जैसे बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए गए, लेकिन वास्तव में लोगों को झूठे भाषणों और प्रलोभनों से ठगने का काम किया गया।

राजेश धर्माणी ने कहा कि खेतीबाड़ी के सभी उपकरणों से लेकर बीज व खाद के दाम आसमान छू रहे हैं, जबकि खेतों में प्रयोग होने वाले ट्रैक्टरों व अन्य उपकरणों में डीजल की खपत का मूल्य चुका पाना किसानों को कठिन ही नहीं, बल्कि असंभव कर दिया है। राजेश धर्माणी ने कहा कि आलू 50 रुपए किलो, प्याज 40 रुपए किलो, टमाटर 80 रुपए किलो और मटर 150 रुपए किलो बिक रहे हैं। जिस नमक को किसान सब्जी न होने पर चपाती पर घी लगा कर खाया करते थे, वह भी अब 25 रुपए बिक रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकिन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी के यात्रा भत्ते पर उठाये सवाल पर कड़ी निंदा – किन्नौर महिला कांग्रेस !
अगला लेखहिमाचल पुलिस ने विशेष अभियान के तहत ढूंढ निकाले 414 लापता व्यक्ति !