बिलासपुर ! घर-द्वार पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता – मंत्री राजिन्द्र गर्ग !

0
2628
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! प्रदेश सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़क, कृषि, बागवानी इत्यादि हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही है। प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में नए-नए आयाम स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे है। यह बात खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने घुमारवीं में लगभग 11 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले आईपीडी ब्लाॅक का भूमि पूजन करने के उपरांत उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल का यह भवन दो वर्ष के भीतर तैयार करके जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के लोगों को अपने इलाज के लिए अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा यहीं पर उन्हें हर प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों को घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की सरकार के कुशल नेतृत्व में इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणवत्तायुक्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में नियमित रूप से सुधार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं अस्पताल में वर्तमान में 10 डाॅक्टर कार्यरत है जिनमें से 9 विशेषज्ञ डाॅक्टर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में 2 हजार से भी अधिक चिकित्सकों के पद भरे हैं। जिला में सभी पीएचसी में डाॅक्टर कार्यरत है। पैरा मेडिकल स्टाॅफ को भी पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बागवानी क्षेत्र में एचपी शिवा प्रोजेक्ट प्रदेश में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत सरकार किसानों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के माध्यम से किसान हर बैठे ही लाखों रुपये की आय अर्जित कर अपने जीवन स्तर को सुधार सकते है। उन्होंने युवा पीड़ी सही रास्ता दिखाते हुए कहा कि पारम्परिक खेती प्रधान कार्य को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं तथा अन्यों को पारम्परिक खेती करने के लिए प्रेरित करें ताकि किसानों की आय में दोगुना बढ़ौतरी हो और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो और उन्हें रोजगार के लिए बाहर का रूख न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए लोगों को न केवल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा अपितु दूसरों को भी नियमों के पालन करने के लिए जागरूक बनाना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए सभी लोग सही ढंग से मास्क पहने तथा दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी का पालन करें और नियमित तौर पर बार-बार अपने हाथ साबुन से धोएं। सभी लोग अनुशासन में रहकर दिशा निर्देशों का पालन करेंगे तभी संकट की घड़ी में सुरक्षित रहकर कोरोना महामारी से एकजुट होकर निपट सकते है। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थिति लोगों की समस्याएं सुनी और इनका मौके पर समाधान सुनिश्चित किया तथा कुछ समस्याओं को निपटाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसरकार की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, किसानों को हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई !
अगला लेख!! राशिफल 21 सितम्बर 2020 सोमवार !!