चम्बा/बनीखेत ! प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत में किया गया आशा कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन।

0
2328
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज स्वास्थ्य खंड सामोट के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत में आशा कार्यकर्ता की बैठक का आयोजन किया गया। जिस की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉक्टर राजेश गुलेरी ने की। इस मे आशा कार्यकर्ता को राष्टीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्मार्ट फ़ोन मास्क और सैनिटाइज़र बाटे किए गए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा ड़ा राजेश गुलेरी ने वताया की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले भर की सभी आशा कार्यकर्ता को समार्ट फ़ोन वितरित किए जायेगे। जिस से उन्हें ऑनलाइन जोड़ा जा सकेगा।स्मार्ट फ़ोन के प्रयोग के साथ स्वास्थ्य विभाग में चल रही योजनाओ और कार्यकर्म की ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने में आसानी होगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बेठक में जिले में चल रहे राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के तहत चल रहे कार्यकम जेसे जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, एन सी डी कार्यक्रम के बारे में बताया और इन योजनायो को जन जन तक पहुँचाने के लिए कहा। साथ ही लोगो को स्वास्थ विभाग की और से चलाई जा रही हर कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी लोगो तक पहुचाने को कहा। जिस से हर व्यक्ति इन योजनायो का लाभ ले सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा ने स्वास्थ्य कर्मियों और आशा कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोगों ने पिछले कुछ महीनों से दिन रात इस महामारी से निपटने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए अभी भी हर समय तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता का कार्य काफी जोखिम भरा है इस दोरान उन्हें अपने बचाव का भी ध्यान रखना होगा जिस से वह इस बीमारी से अपने आप और अपने परिवार को भी बचा पाएगी. इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश फोतेदार भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/किहार ! दबंग के नाम से जाने जा रहे किहार क्षेत्र के नए एस एच ओ।
अगला लेखचम्बा ! हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन को ट्रांसमिशन टावर व लाईन स्थापित करने की मिली अनुमति ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]