चम्बा/किहार ! दबंग के नाम से जाने जा रहे किहार क्षेत्र के नए एस एच ओ।

0
33417
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/किहार ! किसी भी क्षेत्र में कोई नया अधिकारी विभाग में जॉइन करता है तो वहां के लोगों को उससे काफी उम्मीदें रहती हैं। अगर पहले रहे अधिकारी लोगों की नजरों में खरे नहीं उतरे तो उस क्षेत्र के लोगों को नए अधिकारी से उम्मीद ज्यादा होती हैं और अगर अधिकारी ने उस क्षेत्र के लिए बढ़िया काम किया हो तो लोगों को नए अधिकारी से और भी ज्यादा उम्मीदें रहती हैं। खासकर पुलिस विभाग में लोगों की खासी उम्मीदें टिकी रहती है क्योंकि जो शरारती तत्व लोग होते हैं उन्हें हमेशा ही यही उम्मीद रहती है कि कोई लालची अधिकारी हो तो उससे मिल मिलाकर वह अपने शरारतों को लगातार जारी रखें । और जो गरीब आदमी है उन्हें यही उम्मीद रहती है कि कोई इमानदार और मेहनती अधिकारी उनके क्षेत्र के थाना में आए तो वह शांति से अपने बाल बच्चों के साथ जीवन यापन करें। ऐसा ही चंबा जिला के भांदल थाना में देखने को मिला वहां पर नए एसएचओ ने जब ज्वाइन किया तो उनसे भी लोगों को काफी उम्मीदें थी ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उनके ईमानदार और सख्त स्वभाव से जहां गरीब आदमी काफी खुश दिख रहे हैं वही शरारती तत्वों की रातों की नींदे उड़ चुकी है ।उनकी इस कार्यशैली को देखकर क्षेत्र के लोग उन्हें दबंग के नाम से भी जानने लगे हैं। जब उन्होंने किहार थाना में ज्वाइन किया तो वहां के कानून व्यवस्था को तो ठीक किया ही साथ ही उन्होंने वहां के थाना के भवन का भी जीर्णोद्धार बड़ी बखूबी से किया ।थाने के चारों तरफ चार दिवारी लगावाई ताकि काकी भवन को सुरक्षित रखा जाए ।वही हर प्रकार की साजो सजावट इस थाने में की जा रही है ताकि किहार थाने को एक मॉडल थाना बनाया जाए।

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि जब से किहार थाना में नए एसएचओ ने कार्यभार संभाला है तबसे यहां बिहार क्षेत्र में माहौल काफी बढ़िया देखने को मिल रहा है ।उन्होंने कहा कि किहार दूरदराज का एक ग्रामीण क्षेत्र है और यहां पर बहुत से शरारती लोग उद्धम मचाया करते थे । रात के समय शराब पीकर गाली गलौज, लड़ाई झगड़ा इस तरह के बहुत सी घटनाएं देखने को मिलते थी।लेकिन जब से नए एसएचओ ने कार्यभार संभाला है तब से किसी को भी इस तरह का काम करने की इजाजत नहीं दी जा रही है ।उन्होंने कहा कि उनकी कार्यशैली से उन्हें लोग दबंग के नाम से जानने लगे हैं । और उन्हें उम्मीद है कि वह ज्यादा समय तक उनके क्षेत्र में कार्य करें ताकि यहां हमेशा ही अमन चैन बना रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसुन्नी ! ड्रग दुरुपयोग व ड्रग व्यसन पर जागरूकता अभियान का आयोजन !
अगला लेखचम्बा/बनीखेत ! प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनीखेत में किया गया आशा कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें