चम्बा ! प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरी में स्वस्थ्य पर्वेक्षको, कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ता की बैठक का आयोजन।

0
2346
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! स्वास्थ्य खंड पुखरी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरी में स्वस्थ्य पर्वेक्षको, कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ता की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉक्टर राजेश गुलेरी ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरी व राजनगर की 42 आशा कार्यकर्ताओं को राष्टीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्मार्ट फ़ोन वितरित किए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ राजेश गुलेरी ने बताया की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले भर की 597 आशा कार्यकर्ता को समार्ट फ़ोन वितरित किए जाएंगे।

जिससे उन्हें ऑनलाइन जोड़ा जा सकेगा। स्मार्ट फोन के प्रयोग के साथ स्वास्थ्य विभाग में चल रही योजनाओ और कार्यक्रम की ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने में आसानी होगी और समय की भी बचत होगी। बैठक में जिले में चल रहे राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के तहत जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, एनसीडी कार्यक्रम के बारे में बताया।

इन योजनाअों को जन जन तक पहुंचाने के लिए कहा। ताकि हर व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ ले सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा ने स्वास्थ्य कर्मियों और आशा कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोगों ने पिछले कुछ महीनों से दिन रात इस महामारी से निपटने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए अभी भी हर समय तैयार रहना होगा। आशा कार्यकर्ता का कार्य काफी जोखिम भरा है। इस दौरान उन्हें अपने बचाव का भी ध्यान रखना होगा जिस से वह इस बीमारी से अपने आप और अपने परिवार को भी बचा पाएगी।

सभी स्वास्थ्य कर्मियों और आशा कार्यकर्ताओं को कहा कि वह भी अपने अपने क्षेत्र में जा कर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के साथ कोरोना महामारी से निपटने के लिये जागरूक करे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चाइल्ड लाइन ने रूपणी में जागरूक किए लोग।
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! तहसील होली की ग्राम पंचायत सांह में पशुपालन विभाग ने किसानों को किया जागरूक।