चम्बा ! चाइल्ड लाइन ने रूपणी में जागरूक किए लोग।

0
1938
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चाइल्ड लाइन चंबा की टीम ने रूपणी पंचायत के गांव रूपणी में आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों एवं लोगों से सीधा संवाद किया। कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड लाइन टीम सदस्य ममता कुमारी, विक्की एवं काजू राम की ओर से ग्रामीणों को मास्क बांटे गए एवं चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की जानकारी दी गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

टीम ने लोगों को निशुल्क फोन सेवा 1098 के माध्यम से अनाथ, अ‌र्द्ध-अनाथ, स्कूल छोड़ चुके, घर से भागे हुए, मानसिक और शारीरिक रूप से अक्षम, शोषित, अति निर्धन, बाल-विवाह व बाल-मजदूरी से ग्रसित, छेड़छाड़ से पीड़ित व अन्य कारणों से शोषित बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी प्रदान की।

लोगों को बताया गया कि यदि किसी के द्वारा नाबालिग बच्चों को बहलाया-फुसलाया जाता है तो इसे किसी भी रूप में नजरअंदाज न किया जाए। नशामुक्ति अभियान, सुरक्षित स्पर्श तथा असुरक्षित स्पर्श के बारे में भी चर्चा की गई। ग्रामीणों को कोविड-19 की गंभीरता के संबंध में जागरूक किया गया। उन्हें इस संबंध में सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय, 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को अनुमति दी।
अगला लेखचम्बा ! प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरी में स्वस्थ्य पर्वेक्षको, कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ता की बैठक का आयोजन।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]