चम्बा ! मेडिकल कॉलेज चंबा में पहली बार हुआ कैंसर के मरीज का सफल ऑप्रेशन।

0
2631
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मेडिकल कॉलेज चंबा में पहली बार कैंसर के मरीज का सफल ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद मरीज पूरी तरह से स्वस्थ है। जिसे एक सप्ताह के बाद मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी जाएगी। बीते दो माह से मेडिकल कॉलेज में पांगी के 49 वर्षीय देशराज को पेट में शिकायत थी। इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। उपचार के दौरान रिपोर्ट में पाया कि देशराज के पेट में कैंसर था। अमाश्य में कैंसर के बाद दो माह से उपचार के बाद बुधवार को मेडिकल कॉलेज चंबा में ऑपरेशन करने का फैसला लिया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चूंकि चंबा में कैंसर का पहला ऑपरेशन किया जाना था ऐसे में मेडिकल कॉलेज चंबा प्राचार्य रमेश भारती की अगुवाई में डॉक्टर रोहित, डॉ अरविंद समेत अन्य टीम के सदस्य मौजूद रहे। ऑपरेशन करने में करीब साढे तीन घंटे का समय लगा। जिसके बाद मरीज के आमाशय में कैंसर का ऑपरेशन सफलतापूर्वक पूरा किया गया। इस मौके पर बेहोशी विशेषज्ञ सुनील, सलोनी तथा कमल भी मौजूद रहे। मेडिकल कॉलेज में कैंसर के ऑपरेशन के बाद तीमारदारों ने प्राचार्य सहित पूरी टीम का आभार जताया। हालांकि कैंसर के मरीज को देखते हुए पहले चिकित्सकों ने

चंबा से रेफर करने के लिए राय बनाई थी। लेकिन कॉलेज प्राचार्या रमेश भारती ने चंबा मेडिकल कॉलेज में ही ऑप्रेशन करने का निर्णय लिया। जिसके बाद बुधवार को सफल ऑपरेशन किया गया। मेडिकल कॉलेज चंबा के प्राचार्य रमेश भारती ने बताया कि साढे तीन घंटे में ऑप्रेशन किया गया है। चंबा में कैंसर का पहला ऑपरेशन चिकित्सकों की टीम के साथ किया गया है। आगामी समय में भी चिकित्सकों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां तक संभव हो चंबा में ही उपचार तथा ऑपरेशन किए जाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा में कोरोना से महिला की मौत !
अगला लेखचम्बा ! नीम ट्रेनी के लिए 21 सितम्बर को चम्बा में होगा केंपस इंटरव्यू ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]