चम्बा ! नीव का पत्थर रखने के बाद भी आज दिन तक शुरु नही हुआ कार्य।

0
780
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में बहुत से ऐसे कार्य हैं जिनके शिलान्यास तो कर दिए गए हैं लेकिन अभी तक कार्य शुरू ही नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से लोग हमेशा ही सरकार की मंशा पर सवाल उठाने पर मजबूर हो जाते हैं। पूर्व सरकार हो या अभी की जयराम सरकार सभी का हाल एक ही जैसा लग रहा है। चंबा साहू मार्ग में साल नदी पर फुल्नु-टाला के पास 5 अगस्त 2019 को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा एक पुल का शिलान्यास किया गया था। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी अभी तक उस पल की एक ईंट तक लगाई नहीं गई है। यहां पर जो वाहनों के आने जाने के लिए पुल बना है है वह पुल काफी पुराना है और उसकी हालत भी धीरे-धीरे खराब होती जा रही है। पुल पर हल्की हल्की दरारें भी साफ तौर पर देखी जाती हैं। चंबा से भरमौर की तरफ जाने वाले भारी वाहन इसी पुल से होकर गुजरते हैं। कई बार इस पुल की रेलिंग भी टूट चुकी है यही वजह थी कि यहां पर एक नया पुल निर्माण करवाने के लिए शिलान्यास किया गया था। लेकिन यहां के लोग अभी भी इंतजार कर रहे हैं कि कब यहां पर पुल निर्माण कार्य शुरू हो उन्हें इस जर्जर हालत पुल से निजात मिल पाए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि 5 अगस्त 2019 को प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा यहां पर पुल के लिए शिलान्यास किया गया था। लोगो को काफी उम्मीद थी कि जल्द यहां एक नया पुल बनेगा क्योंकि यहां पर जो पुराना पुल है उसकी हालत खराब हो चुकी है। कई बार इसकी रेलिंग भी टूट चुकी है यहां हमेशा ही हादसे का डर बना रहता है लेकिन एक साल पहले शिलान्यास होने के बावजूद यहां पर पुल का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि यहां पर पुल निर्माण कार्य शुरू किया जाए ताकि अगर यह पुल टूटता है लोगों को नए पुल फायदा मिले।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा /भटियात ! महाविद्यालय चुवाड़ी के एनसीसी कैडेटस कोरोना काल के दौरान दे रहे व्यायाम व योग से फिट इंडिया का संदेश।
अगला लेखऊना ! पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रामनाथ शर्मा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें