सलूणी ! ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बरसात के बाबजूद भी पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है।

0
2388
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बरसात के बावजूद भी पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। चम्बा जिला की सिगीधर पंचायत के भिड़ गांव की बात करें तो यहां पर पिछले कई अरसे से पानी की समस्या बनी हुई है। लोगों को पीने के लिए पानी लाने करीब 2 किलोमीटर सड़क से नीचे पैदल जाना पड़ता है. रास्ते में जंगल होने की वजह से वहां हमेशा ही जंगली जानवरों का भी भय रहता है। यही वजह है कि अक्सर गांव वाले एक साथ मिल पानी लेने के लिए जाते हैं। गांव में अगर मवेशियों को पानी पिलाना हो उसके लिए भी उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई बार लोगों ने इस समस्या को लेकर विभाग से गुहार भी लगाई है,राजनेताओं के आगे भी गिड़गिड़ाए लेकिन उनके गांव की समस्या जस की तस बनी हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जैसे ही गांव वालों में खबर हिमाचल से को अपने गांव में इस समस्या दिखाने के लिए बुलाया तो तुरंत प्रशासन हरकत में आया। और वहां पर एक 20000 लीटर की टैंक की व्यवस्था करने का प्लैन तैयार कर वहां पर अधिकारियों को भेज दिया। गांव के लोगो वहां के उच्चाधिकारियों की और से खबर हिमाचल से के सामने अस्वस्थ किया गया कि बहुत जल्द उनकी पेयजल समस्या का हल कर व दिया जायेगा। अब गांव वालों को उम्मीद है कि मीडिया के आने के बाद शायद प्रशासन यहां पर एक पानी का बड़ा टैंक बनाए ,जिससे उनके पेयजल की समस्या हल हो लेकिन अभी तक गांव वालों को सिर्फ यह आश्वासन ही प्रतीत हो रहा है।

यहां के स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में पिछले कई वर्षों से पानी की समस्या बनी हुई है उन्होंने कहा कि पीने के लिए पानी अगर उन्हें लाना हो तो उन्हें 2 किलोमीटर पैदल जाना पड़ता है रास्ते में जंगल होने से वह भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके मवेशियों के पानी के लिए भी उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ती है। लोगों ने मीडिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि मीडिया की टीम गांव में आई तो तुरंत प्रशासन हरकत में तो आया है लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि अभी तक किसी तरह का कोई ठोस उपाय उनकी समस्या का समाधान करने के लिए किया जा रहा है। गांव वालों ने एक बार फिर विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से उनके गांव में पानी की समस्या को हल किया जाए ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

वही जल शक्ति विभाग सलूणी के एस डी ओ असीम कुमार ने बताया की इन लोगो की समस्या को विभाग ने सुन लिया है और जल्द ही इनकी समस्या के लिए पानी के टेंक का निर्माण करवाया जायेगा ,ताकि यहां के लोगो की पानी की समस्या को पूरा किया जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला-मटौर एनएच के लिए केंद्र ने पैसे देने से किया इनकार, नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर बोला हमला।
अगला लेखचम्बा/सुरगाणी ! सुरगाणी में उड़ाई जा रही स्वच्छता अभियान की धज्जियां।