बद्दी ! कोविड-19: एसडीएम ने लोगों को सचेत रहनेे का किया आहवान !

0
2241
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बददी ! कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत बीबीएन क्षेत्र वासियों को जुकाम को हल्के में न लें नामक विशेष जागरूकता अभियान द्वारा प्रशासन की ओर से निरंतर जागरूक व संवेदनशील किया जा रहा है। इस अभियान के तहत 9 सितंबर को बीबीएन क्षेत्र में बागबानियां, खेड़ा, सलेहड़ा, अलियून, नालका, खरूनी ठेडा, लोधी माजरा, खुंडी, बनवीरपुर, जट्टी माजरा, डोरियां, थाना, डोडूबाल, नारंगपुर तथा साईं रोड बद्दी इत्यादि गांवों के अलावा क्षेत्र के सीमावर्ती झुग्गी झोंपड़ी इलाकों में लोगों से कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में जागरूक किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस विशेष जागरूकता अभियान के तहत 10 सितंबर को न्यू नालागढ़, राजपुरा, चौंकी वाला, सलेवाल, सनेड, भाटियां, ढाना, दभोटा, बोदला, बांग्ला, माजरी, भोगपुर, झिड़ीवाला, महादेव, गुलाबपुरा, सोभन माजरा कश्मीरपुर, मसतानपुरा, कोटला फेटली, बघेरी, तथा खिलियां सहित विभिन्न गांवों व कस्बों में जाकर क्षेत्रवासियों को कोरोना नामक महामारी से बचाव के दृष्टिगत सचेत किया गया। इसी विषय के संबंध में एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर भाप्रसे ने क्षेत्र वासियों से अपील की है, कि वे इस समय होने वाले जुखाम, खांसी, बुखार तथा सांस संबंधी तकलीफ को हल्के में न ले। उन्होंने कहा कि हालांकि वर्तमान में अनलॉक 4 के तहत सरकार द्वारा घरों से बाहर आने जाने में कई तरह की छूट दी गई है फिर भी हमें केवल अत्यंत आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपनी व समाज की रक्षा के दृष्टिगत सामाजिक दूरी, मास्क पहनना तथा हाथों की स्वच्छता जैसे सभी महत्वपूर्ण नियमों के अलावा सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का भी हमें बखूबी पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खांसी, जुखाम, बुखार, सांस की तकलीफ तथा गले संबंधी किसी भी समस्या के आरंभ में ही व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि मधुमेह, उच्च रक्तचाप तथा तनाव सहित किसी भी अन्य बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को और भी ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने नालागढ़ उपमंडल के निवासियों से अपील की कि वे एसडीएम कार्यालय व तहसील कार्यालय से संबंधित कार्य के लिए कार्यालय में आने की बजाय अपना आवेदन अथवा शिकायत पत्र इत्यादि मोबाइल नंबर 7018356063, 9816010888, तथा 7018898199 पर व्हाट्सएप द्वारा भेजें। उन्होंने बताया कि आवेदन प्राप्ति के पश्चात उन्हें व्हाट्सएप द्वारा ही संबंधित कार्यालय से आवेदन की प्राप्ति से संबंधित सूचना तथा उसके विषय में समाधान भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाका निवासी कोरोना वायरस के विषय में सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही किसी भी अफवाह व व सुझाए गए उपचार का अनुसरण न करें, तथा किसी भी जानकारी व सहायता के लिए स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 01795 221 204 तथा एसडीएम कार्यालय नालागढ़ के हेल्पलाइन नंबर 01795 223024 पर संपर्क कर सकते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकिसानों के लिए वरदान सिद्ध होगी प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना – वीरेंद्र कंवर !
अगला लेखसोलन,धर्मपुर,कण्डाघाट व कुनिहार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने किया निरीक्षण !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]