चम्बा ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

0
1830
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चंबा द्वारा वीरवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय चंबा के सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बैठक में सर्वप्रथम मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड-19 के टेस्ट के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के बारे में जागरूक किया और पंडित जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज चंबा से माइक्रोबायोलोजी विभाग से डॉ. रजनी और डॉ. श्वेता ने किट प्रयोग करने के बारे में चिकित्सा अधिकारियों, स्वास्थ पर्यवेक्षक, लैब तकनिशियन को प्रशिक्षण दिया। इससे कनटेनमेंट जोन में लिए जाने वाले सैंपल की रिपोर्ट आधे घंटे में आ जाएगी।

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने सभी खंड चिकित्सा अधिकारी और चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी गर्भवती महिलाओं का संपूर्ण चैकअप तथा जरूरी परीक्षण अवश्य किए जाएं। यदि कोई महिला जोखिम पूर्ण अवस्था में हो तो उसे जल्द ही उचित उपचार और सस्थागत प्रसव के लिए अस्पताल में भेजे।

उन्होंने कोविड-19 में कार्य कर रहे सभी चिकित्सा अधिकारियों और और कर्मचारियों के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दोरान लोगो को अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।ब

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा में फिर आए 7 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने।
अगला लेखभरमौर ! बागवानी विकास प्रोजेक्ट के तहत किसान बागवान उत्पादक कंपनी का गठन किया जाएगा !