चम्बा ! चम्बा में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस आने के साथ कोरोना के 543 मामले ।

0
4062
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा में मंगलवार को दो नए मामले कोरोना के सामने आए। जिसके बाद चंबा में कुल 543 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक्टिव केस की संख्या 153 हो चुकी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला चंबा में अब तक कुल 17,774 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें अब तक कुल 543 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और इनमें से 383 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं।

चम्बा ! अब तक की कोरोना अपडेट……

Posted by Khabar Himachal Se on Tuesday, September 8, 2020

मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण नजर आते ही तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचकर चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला चंबा में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी अधिक बढ़ा है। जिले में पांच व्यक्तियों की मौत भी हुई है, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव थी।

देखने में आया है कि जिन लोगों को रक्तचाप, मधुमेह सहित अन्य बीमारियां हैं, वे कोरोना के डर से उपचार करवाने के लिए अस्पताल नहीं जा रहे हैं। हालत बिगड़ने पर वे अस्पताल पहुंचते हैं। लेकिन, तब तक बहुत देर हो जाती है। डॉ. गुलेरी ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है। यदि समय पर मरीज के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि होती है तो उसे तुरंत आइसोलेट किया जाता है तथा उसका आवश्यक उपचार भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए हर व्यक्ति को अपनी आदतों और व्यवहार में बदलाव लाना होगा।

अपनी सुरक्षा स्वयं ही करनी होगी और घर से निकलते समय अपने चेहरे को मास्क से ढकना होगा। समय-समय पर अपने हाथों को साबुन से धोते रहें और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन अवश्य करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चाइल्ड लाइन ने बालू में जागरूक किए लोग।
अगला लेखचम्बा ! मौसम की मार की बजह से पड़ा सेब की फसल पर असर।