चम्बा ! सैयद दिलदार अली शाह की पहली पुण्यतिथि पर किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन।

0
2091
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के दिवंगत सदर सैयद दिलदार अली शाह की पहली पुण्यतिथि पर जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल चंबा में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ डीसी चंबा विवेक भाटिया के कर कमलों द्वारा किया गया। जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के सदर सैयद इसरार अली शाह और अंजुमन के अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों ने मुख्य अतिथि का शिविर में पहुंचने पर स्वागत किया।

इस मौके पर डीसी चंबा ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के के शिविर का आयोजन करके जिला अंजुमन इस्लामिया ने समाज में एक बेहतरीन संदेश देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान को इसलिए महादान कहा जाता है क्योंकि यह सीधे मानव जीवन को बचाने से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने दिवंगत सैयद दिलदार अली शाह द्वारा समाज की भलाई और भाईचारे को बनाए रखने के लिए किए गए कार्यों को याद किया। इस रक्तदान शिविर के माध्यम से 30 यूनिट रक्तदान किया गया तो साथ ही रियर ब्लड ग्रुप से संबंधित 20 रक्तदाताओं को रिजर्व रखा गया ताकि आपातकालीन स्थिति में उनकी सेवा ली जा सके।

इस रक्तदान शिविर में जिला भाजपा अध्यक्ष योगराज शर्मा, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सीएल ठाकुर व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नीरज नैयर ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज। रक्तदान शिविर के समापन कार्यक्रम में नगर परिषद के पूर्व पार्षद तीर्थ सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने कहा कि सैयद दिलदार अली शाह का जीवन हम सबके लिए समाज सेवा के प्रति सक्रिय रहने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सामाजिक कल्याण के लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए। उन्होंने जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था समय-समय पर समाज सेवा के लिए अग्रसर रहती है और आज के दौर में इस प्रकार की संस्थाओं की समाज को बेहद आवश्यकता है।

जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के सदर सैयद इसरार अली शाह ने कहां की चंबा जिला गंगा जमुनी तहजीब का एक बेहतरीन प्रमाण है और यहां सभी धर्म व समुदाय आपसी भाईचारे की एक मजबूत मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद हर्ष की बात है कि इस रक्तदान शिविर मेहर धर्म व समुदाय के व्यक्ति ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और इस शिविर को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस मौके पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल चंबा के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ दानिश रफीक खान, वरिष्ठ तकनीकी सहायक संजय कुमार, लैब टेक्नीशियन मानक नरयाल, प्रिंस डोगरा, नेहा, स्टाफ नर्स शीतल व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेश व पिंटू ने अपनी सेवाएं दी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! विधायक के अथक प्रयासों से हुआ नई कंडोल पंचायत का गठन – बलबीर ठाकुर !
अगला लेखचम्बा ! आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायकों के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]