शिमला । बरसात के मौसम में कोरोना के मामले अधिक तेजी से बढ़ने की संभावना – डॉ. जनकराज !

0
2919
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । सूबे के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉक्टर जनक राज ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कहा देश के साथ प्रदेश में भी लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में सभी को चहिए कि वह अपना ध्यान रखें। इस दौरान उन्होंने कोरोना से जुड़े तमाम मुद्दों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज की पूरी टीम ने बेहतरीन काम किया है और लगातार कोरोना से लड़ाई में जुटा हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण उनके एक डॉक्टर संक्रमित हुए हैं और बाकी पूरा स्टाफ स्वास्थ्य लगातार सेवा में जुटा हुआ है। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है और यहां प्रदेश के तमाम जिलों से लोग इलाज करवाने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में इस अस्पताल की बहुत अधिक अहमियत है और इसका सुचारू रूप से चलना बेहद आवश्यक है ताकि लोगों को समय पर इलाज मिल सके। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने कहा कि इस समय देश के साथ में पूरे प्रदेश में कोरोना के मामले पीक की ओर बढ़ रहे हैं और आने वाले समय में और अधिक मामले बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में कोरोना के मामले और अधिक तेजी से बढ़ने की संभावना है। उन्होंने लोगों को इस दौरान अधिक एहतियात बरतने के लिए अपील की है। साथ ही उन्होंने सभी लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय अपनाने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में स्क्रब टाइफस के मामले भी बढ़ जाते हैं जो घास में पिस्सू के काटने से फैलता है और यह बीमारी छूने से नहीं फैलती। ऐसे में इस बीमारी से बचना भी बेहद आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सहित कोरोना के 18 मरीज भर्ती है। इन सभी मरीजों का उपचार जारी है। डॉ. जनक ने कहा कि मंत्री का स्वास्थ्य स्थिर है। अन्य मरीजों की हालत भी ठीक है। मरीजों के लिए पहले की अपेक्षा पुखता प्रबंध किए गए है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सरकार की उपलब्धियों की जानकारी के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।                     
अगला लेखजिला बिलासपुर में 3 ओर मामले पॉजिटिव आए हैं, जिला में आज कुल मामले 7 हो गए ।