नालागढ़ ! सडक दुर्घटनाएं रोकने के लिए एसडीएम ने ली बैठक ।

- सडकों के किनारे अथवा गैर पार्किंग क्षेत्रों में वाहन खडे करने पर मनाही

0
1911
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

नालागढ़ उपमंडल में सड़क दुर्घटनाओं के कारण हो रही मृत्यु की घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात नियमों की शत-प्रतिशत अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी तथा इस दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। यह जानकारी आज एसडीम कार्यालय भवन नालागढ़ के सभागार में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर भाप्रसे ने दी। उन्होंने कहा कि नालागढ़ उपमंडल में विशेषकर बद्दी नालागढ़ स्वारघाट मार्ग पर अक्सर कोई न कोई गंभीर सड़क दुर्घटना देखने को मिल रही है जिस में अधिकतर नौजवान युवा अकाल मृत्यु का शिकार हो रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम का दायित्व केवल सरकार, यातायात पुलिस और प्रशासन का ही नहीं है बल्कि इस दिशा में हम सभी को अपने अपने स्तर पर भी विशेष प्रयास करने होंगे। महेंद्र पाल गुर्जर ने पुलिस अधिकारियों व क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को सख्त निर्देश दिए कि वे यातायात नियमों की अनुपालना कड़ाई से सुनिश्चित करें तथा इस विषय में जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाएं। उन्होंने कहा कि लापरवाही से वाहन चलाना, सड़कों के किनारे अथवा गैर पार्किंग क्षेत्रों में वाहनों को खड़े करना, तथा कस्बों इत्यादि में दुकानों के बाहर सड़कों के किनारे तक सामान रखना सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारण हैं जिसकी तुरंत रोकथाम करना अत्यंत आवश्यक है।

महेंद्र पाल गुर्जर ने ट्रक तथा टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर भी उनके संगठनों से जुड़े लोगों को यातायात नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित करें ताकि भविष्य में उन्हें इस दिशा में यातायात पुलिस, परिवहन विभाग तथा प्रशासन द्वारा की की जाने वाली सख्ती का सामना न करना पड़े।

बैठक में बीवीएन क्षेत्र में राष्ट्रीय महामार्ग के अधीन बद्दी चौक नजदीक बस स्टैंड, भुडड नजदीक डेंटल कॉलेज, मानपुरा नजदीक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, किशनपुरा नजदीक बस स्टॉप, खेड़ा नजदीक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मानपुरा नजदीक शिव मंदिर, भुडड बैरियर तथा लोक निर्माण विभाग के अधीन साईं रोड नजदीक वाटर टैंक बद्दी, बरोटीवाला चौक, झाड़ माजरी नजदीक पुलिस स्टेशन, चौकी वाला नजदीक एचडीएफसी बैंक एटीएम, दभोटा नजदीक बैरियर, भाटियां नजदीक टीवीएस कंपनी, कश्मीर पुर नजदीक काली माता मंदिर, बेरछा नजदीक मिडिल स्कूल इत्यादि विभिन्न दुर्घटना संभावित स्थानों के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई तथा एसडीएम नालागढ़ द्वारा लोक निर्माण विभाग तथा राष्ट्रीय उच्चमार्ग के अधिकारियों को इन स्थानों की तुरंत जांच के पश्चात आवश्यक कार्रवाई कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस बैठक के संबंध में उनके विभाग से संबंधित कार्य प्रगति की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करें। बैठक में पुलिस, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय उच्चमार्ग, हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल डिपो खेड़ा, विभिन्न ट्रक व टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारी व प्रतिनिधि गण तथा अन्य लोग मौजूद थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला । शिक्षक दिवस का राज्य स्तरीय समारोह 5 अक्तूबर को आयोजित किया जाएगा ।
अगला लेखबददी ! प्रवासी मजदूर ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला की समाप्त !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]