तीसा ! चुराह घाटी में सड़क नेटवर्क को मजबूती प्रदान करना विशेष प्राथमिकता में शामिल – हंस राज !

0
2460
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि चुराह घाटी में सड़क नेटवर्क को विस्तार देने के के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं । वर्तमान मेें चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत एक सौ से अधिक छोटे और बड़े संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य प्रगति पर है । विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह जानकारी आज उपमंडल तीसा के तहत ग्राम पंचायत मंगली में विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान दी । इस दौरान हंसराज ने मुख्य मार्ग मंगली से गांव थनूढ व मंगली से गांव भोडास चरण दितीय और अंदवास गांव तक निर्मित होने वाले संपर्क सड़क मार्गों का शिलान्यास किया । उन्होंने कहा बैकवर्ड एरिया सब प्लान के तहत प्रस्तावित इन संपर्क सड़कों के निर्मित हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों की चिर लंबित मांग पूरी होगी । स्थानीय लोगों की मांग पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने संबंधित विभाग को इन संपर्क सड़कों के निर्माण कार्यों को माह दिसंबर तक पूरा करने की भी निर्देश जारी किए । उन्होंने कहा की इन संपर्क सड़कों के निर्माण के लिए टोकन बजट के रूप में छह लाख रुपयों की राशि को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ग्राम पंचायत मंगली व आसपास की पंचायतों में सर्दियों के दौरान विद्युत आपूर्ति में आने वाली बाधाओं से निजात दिलाने के लिए भी संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए ।

चुराह क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया कि बिजली बोर्ड द्वारा इस साल 1 करोड़ 12 लाख की राशि खर्च करके 450 बिजली के खंभों को बदला जा रहा है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अधिक बर्फबारी वाले स्थानों पर प्राथमिकता के आधार पर इस कार्य को सर्दियों के आरंभ होने से पहले पूरा करना सुनिश्चित किया जाएगा ।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्थानीय युवक मंडल की मांग पर गरबाण गांव में खेल मैदान बनाने का भी भरोसा दिया । उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे के दलदल से दूर रखने के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जिम इत्यादि बहु आयामी खेल गतिविधियों को शुरू की करने की भी कार्य योजना तैयार की गई है ।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष ने ग्राम पंचायत मंगली के तहत गांव भोडास में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न पात्र 24 परिवारों को आवास निर्माण के लिए स्वीकृति पत्र प्रदान किए ।

इस अवसर पर उन्होंने महिला एवं बाल विकास के सौजन्य से प्रोजेक्ट कार्यालय तीसा के अंतर्गत विभिन्न

“बेटी है अनमोल ” योजना के तहत एफडीआर भी वितरित की ।

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी तीसा महिंद्र राज , पर्यवेक्षक आईसीडीएस विजय कुमार, स्थानीय पंचायत प्रधान जय राम , पूर्व प्रधान कर्मचंद सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखराज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया !
अगला लेखशिमला ! कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु दर अन्य राज्यों की तुलना में बेहद कम !