धर्मशाला ! स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा टैट-जून 2020 के 8 विषयों की परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त से !

0
13278
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला ! हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा टैट-जून 2020 के 8 विषयों की परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त से किया जाएगा। बोर्ड ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। इससे पूर्व प्रदेश में बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के चलते बोर्ड द्वारा पूर्व में निर्धारित टेट की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। बोर्ड ने अब परीक्षा के लिए पुनः निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जेबीटी और शास्त्री टेट परीक्षा 25 अगस्त को, टीजीटी नॉन मेडिकल और लेंगुएज टीचर की टेट परीक्षा 26 अगस्त, टीजीटी आर्टस और मेडिकल की टेट परीक्षा 27 अगस्त, पंजाबी व उर्दू टेट परीक्षा 28 अगस्त को आयोजित की जाएंगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अभ्यार्थी टेट परीक्षाओं के लिए अपने अनुक्रमांक पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर दर्शाए गए लिंक पर जाकर अपना एप्लीकेशन नम्बर व डेट ऑफ वर्थ डालकर डाऊनलोड कर सकते हैं। कोविड-19 के चलते बोर्ड ने इस वर्ष टेट परीक्षा हेतू परीक्षा केंद्रों में भी इजाफा किया है, पूर्व की परीक्षाओं के लिए बोर्ड ने 90 परीक्षा केंद्र बनाए थे, जबकि इस वर्ष 150 परीक्षा केंद्र बोर्ड द्वारा टेट परीक्षाओं के लिए बनाए गए हैं।

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि बोर्ड द्वारा टेट परीक्षाएं 25 अगस्त से संचालित की जा रही हैं। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बोर्ड ने लगभग 150 परीक्षा केंद्र टैट परीक्षा के लिए बनाए हैं। इससे पहले हुई टैट परीक्षा के लिए बोर्ड ने लगभग 90 परीक्षा केंद्र बनाए थे। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुताबिक कोविड-19 के मद्देनजर परीक्षा संचालन में विभिन्न सुरक्षा मापदंड को अपनाया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुन्नी ! भाजपा युवा मोर्चा शिमला ग्रामीण मंडल के संयुक्त तत्वाधान में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन !
अगला लेखचम्बा ! चम्बा में पांच नए कोरोना पॉजीटिव मामले आए सामने।