चुराह विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ने के होंगे पूरे प्रयास- हंस राज !

0
1701
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

तीसा ! चुराह विधानसभा क्षेत्र की शेष सभी पंचायतों को इस वर्ष दिसंबर तक सड़क सुविधा से जोड़ने के पूरे प्रयास होंगे ताकि प्रत्येक पंचायत आवागमन के साधन से लैस हो। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने ये जानकारी आज चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत देहरोग- टिकरीगढ़ संपर्क सड़क का लोकार्पण करने के बाद दी। उन्होंने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों को सड़क सुविधा के साथ जोड़ने के के बाद शेष बचे प्रमुख गांवों को भी सड़क नेटवर्क की सहूलियत देने को लेकर कार्य योजना तैयार की जा चुकी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि जब तक वे अपनी निजी भूमि को सड़कों के निर्माण के लिए नहीं देंगे तब तक सड़कें धरातल पर नहीं उतर पाएंगी। उन्होंने कहा कि सड़कों को किसी भी क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास की भाग्य रेखाएं इसीलिए कहा गया है कि सड़कें ही तरक्की और खुशहाली की दिशा और दशा तय करने में सबसे अहम भूमिका अदा करती हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि संपर्क सड़कों के निर्माण के लिए राज्य सरकार के पास धन की कोई भी कमी नहीं है। जरूरत इस बात की है कि ग्रामीण अपनी राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर परस्पर समन्वय और सहयोग कायम करते हुए आगे आएं।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का तीसा के लिए लोक निर्माण और जल शक्ति विभागों के अलग मंडल कार्यालय देने के लिए आभार जताते हुए कहा कि मंडल कार्यालय खुलने से सड़कों और पुलों के निर्माण की गति और तेज हुई है। इसके अलावा पेयजल की भी कई योजनाओं पर कार्य शुरु हुआ और कुछ नई योजनाएं कार्यान्वित होने वाली हैं।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने उम्मीद जताते हुए कहा कि आधारभूत सुविधाओं के मामले में चुराह विधानसभा क्षेत्र अग्रणी पंक्ति में खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि ज्यूणा तक संपर्क सड़क पूरी होने वाली है और अगले एक हफ्ते तक इसे प्रभा तक तैयार कर लिया जाएगा।आने वाले समय में इस सड़क को भरनी पुखरियाल क्षेत्र तक भी ले जाया जाएगा।

ग्रामीण आर्थिकी को सशक्त बनाने में कृषि, बागवानी और पशुपालन की भूमिका पर चर्चा करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही टिकरीगढ़ क्षेत्र के लिए पशु औषधालय की सुविधा भी मुहैया की जाएगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गत ढाई वर्षों की अवधि के दौरान ही चुराह क्षेत्र में 6 आयुर्वैदिक डिस्पेंसरियों को शुरू किया गया है ताकि दूरदराज के गांवों को भी अपने घर द्वार पर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए जिम की सुविधाएं मुहैया करने को लेकर भी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं ताकि युवा वर्ग अपना शारीरिक सौष्ठव बनाए और तन और मन से हष्ट पुष्ट रहे।

गत साढ़े सात वर्षों में चुराह विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि जब पहली बार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला तब केवल मात्र 16 सड़कें ही थीं। वर्तमान में चुराह विधानसभा क्षेत्र में यह विस्तार 80 सड़कों तक पहुंच चुका है। कोटी से लेकर तीसा तक की मुख्य सड़क के सुधार व अपग्रेडेशन का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर प्रगति पर है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि यह प्रदेश सरकार की समूचे प्रदेश के एक समान विकास की वचनबद्धता का ही परिणाम है कि तीसा को लोक निर्माण और जल शक्ति विभागों के अलग मंडल कार्यालय मिलने के अलावा सब जज कोर्ट की सुविधा भी यहां के लोगों को मिली है। करोड़ों रुपए की लागत से भंजराड़ू में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है।उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बधाई पत्र भी सौंपे। इससे पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष ने

चरड़ा मौहा से जियुरी संपर्क सड़क के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दीपक महाजन, अधिशासी अभियंता जल शक्ति हरि प्रकाश भारद्वाज, जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, जिला परिषद सदस्य ज्ञान चौहान, जिला भाजपा सचिव एवं प्रभारी चुराह अशोक बकारिया, मंडल सलाहकार कैप्टन एमआर ठाकुर, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता एवं पूर्व पंचायत प्रधान जगदेव ओहरी, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, मंडल महामंत्री यशपाल और मीडिया संयोजक मनीष ठाकुर भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजिला बिलासपुर में एक और मामला कोरोना पॉजिटिव !
अगला लेखचंबा में फिर सात नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने ।