चम्बा ! लाचार ओर खस्ता हालत में सड़क किनारे सड़ रही सरकारी एम्बुलेंस।

0
3261
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पिछले कई महीनों से सड़क किनारे खड़ी सरकारी एंबुलेंस जिसको आवारा हालात में ऐसे छोड़ा गया है कि मानो जैसे उसका कोई बेली बारिश ही न हो। इस बारे जब लोगों से जानकारी हासिल की तो पता चला कि यह गाड़ी जिसकी कीमत 20, लाख से कहीं ज्यादा है,बस थोड़ी सी मुरम्मत नहीं मिलने के कारण यहां सड़क के किनारे खड़ी कर दी गई थी। बताते चले कि आज कि तारीख में मरीजों को ले जाने वाली इस एंबुलेंस कि हालत इतनी कर खस्ता हो चुकी है कि इस एंबुलेंस के अंदर और बाहर मिट्टी के ढेर लगने से इसको पहचानना तक मुश्किल हो चुका है। इतना ही नहीं इस एंबुलेंस के अंदर रखा आपातकालीन सामान तो चोरी हो चुका है लेकिन इस गाड़ी के चारों पहिए भी कोई उड़ाकर ले गया है। लोगों का कहना है कि पिछले 6,महीनों से खड़ी इस गाड़ी के तो अभी टायर के साथ थोड़ा बहुत ही सामान चोरी हुआ है अगर दो तीन महीने यह गाड़ी इसी विरान जगह में और देर तक खड़ी रहेगी तो इसका और न जाने क्या क्या सामान निकल जाएगा किसी को पता ही नहीं चलेगा। लोग प्रदेश सरकार से मांग कर रही है कि इसको जल्द यहां से ले जाकर इसको ठीक करवाए ताकि यह फिर से मरीज को लाने ले जाने के काम आ सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सड़क के किनारे धूल चाट रही यह 108, एम्बुलेंस पिछले काफी महीनो से एक ही जगह खड़ी है !

यह खड़ी क्यों की गई है इसका आज तक पता नहीं चला है। इस रोड से गुजर रहे लोगों का कहना है कि सड़क में खड़ी इस एम्बुलेंस की कोई देखभाल नहीं हो रही है और यह काफी महीनो से एक ही जगह में ऐसी तरह से खड़ी की गई है। इन लोगो का कहना है कि इस गाड़ी के पहले तो टायर बगैरा साथ थे पर वह भी अब गायब हो चुके है। इन लोगों का कहना है कि जब भी स्वास्थ्य प्रशासन से कभी मुश्किल की घड़ी में एम्बुलेंस की मांग करते है तो एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होती है। यह लोग प्रदेश सरकार से गुहार लगा रहे है कि इन गाड़ियों को अच्छी तरह से बनवाया जाये। अगर यह लोग नहीं बनवाना चाहते है तो इन एम्बुलेंस महफूज रखे ताकि बचा हुआ सामान तो सलामत रहे।

चम्बा के स्थानीय बजुर्ग लोगों ने भी इन एम्बुलेंस को लेकर कड़ा ऐतराज जताया है उनका कहना है कि चम्बा के स्वास्थ्य विभाग में 9 एम्बुलेंस खराब पड़ी हुई है,पर जब प्रशासन से पता किया गया तो उनका कहना था कि यह कंडम है। इन बजुर्गबार का कहना है कि खराब एम्बुलेंस की बात तो एक तरफ पर नई एम्बुलेंस लाने बारे भी कोई नहीं सोचता है। इस बीच कोई व्यक्ति बीमार पड जाता है तो उसको एम्बुलेंस नहीं मिलती है। इन्होने भी प्रदेश सरकार से गुहार लगते हुए कहा कि इसको लेकर राज्य सरकार तुरन्त कड़ी कार्रवाई करें और नई एम्बुलेंस चम्बा के लिए लाई जाये।

कुछ समय पहले चम्बा में चल रही इस एम्बुलेंस को क्यों इस हालत में सड़क किनारे खड़ा कर दिया गया है इसको लेकर अतिरिक्त उपायुक्त चम्बा से बात की तो उन्होंने उसी समय मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की तो स्वास्थ्य अधिकारी का जबाव आया कि रास्ते में खड़ी यह गाड़ियां कंडम हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हम जांच करवाएंगे कि जो गाड़िया थोड़ी सी मुरम्मत के बाद ठीक हो सकती है उनको ठीक करवाया जायेगा और बाकि की गाड़िया जोकि नहीं बनने वाली है उनको एक जगह इकठ्ठा किया जायेगा। गाड़ियों में सामान चोरी हो रहा है इसको लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि पुलिस द्वारा इसकी जांच करवाई जायेगी और अगर ऐसा कुछ पाया जाता है तो सख्त कार्यवाई अम्ल में लाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल ! कोरोना से एक दिन में 2 लोगों की मौत !
अगला लेखचम्बा में कोरोना से दो की मौत, 100 पहुंचा संक्रमित का आंकड़ा !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...