शिमला ! कांग्रेस मुद्दा विहीन , मीडिया में बने रहने के लिए बेतुकी बयानबाजी – पुरुषोत्तम गुलेरिया !

0
1734
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष एवं खादी बोर्ड के वाइस चेयरमैन पुरुषोत्तम गुलेरिया ने कांग्रेसी नेताओं द्वारा की गई बयानबाजीयों का जवाब देते हुए कहा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी योजनाओं का मूल्यांकन करें पर मूल्यांकन की बात करने वाले नेता पहले स्वयं खुद का मूल्यांकन करें और जनता के सामने बताएं कि कोविड-19 के संकट काल के समय में उन्होंने क्या-क्या जन सेवा के कार्य किए। नेता प्रतिपक्ष स्वयं अपनी प्रसिद्धि करने में लगे हैं, मुद्दा विहीन होने के बावजूद भी वह मीडिया में बने रहने के लिए कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं या तो कभी मीडिया में बेतुकी बयानबाजी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा नेता प्रतिपक्ष कहते है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राय नहीं मांगते हैं पर शायद उन्हें पता नही है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर छोटे बड़े मुद्दे पर जनता की राय जरूर मांगते हैं कभी ऑनलाइन पोलिंग से राय जानी जाती है या कभी ई-मेल,पत्र द्वारा राय मांगी जाती है। जयराम सरकार ने जनता को सर्वोप्रिय माना है ना कि विपक्ष को क्योंकि विपक्ष केवल अपनी राजनीति चमकाने में लगा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार निरंतर जनहित में कार्य कर रही है और प्रदेश में बेरोजगारी से लड़ने के लिए सटीक नीति बना रही है , कोविड 19 की माहमारी के कठिन समय मे भी हर कैबिनेट में हजारों की तादात में नौकरियां खोली जा रही है नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को यह सारी चीजें नहीं दिखती है।

उन्होंने कहा यह पहली बार है कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विभिन्न आवास योजनाओं के तहत प्रदेश में 10 हजार घरों के निर्माण का लक्ष्य रखा है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष संकट की घड़ी में राज्य के गरीब लोगों के लिए वरदान साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि गृहिणियों को रसोई के धुएं से राहत दिलाने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना भी आरम्भ की ।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत, केंद्र सरकार की उज्जवला योजना से वंचित परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 2.78 लाख पात्र परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए जा चुके हैं और हिमाचल प्रदेश देश का पहला धुआं मुक्त राज्य बन गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य में लगभग 9 लाख 12 हजार 78 किसान लाभान्वित हुए हैं। राज्य में 977.77 करोड़ रुपये पात्र किसानों को आवंटित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.5 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 17 हजार करोड़ रुपये की एक और किश्त जारी कर दी है, जो किसानों को संबल बनाने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी लाखों किसानों को इस योजना के तहत दो हजार रुपये की एक और किश्त प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है और कुछ नहीं , जयराम ठाकुर सरकार हिमाचल प्रदेश में और नरेंद्र मोदी सरकार केंद्र में हिमाचल में मिलकर डबल इंजन की सरकार चला रही है हिमाचल प्रदेश में सभी काम तेज गति से हो रहे हैं चाहे वह विकास के कार्य हो या जन कल्याण के काम। केवल अपने अपने देखने का नजरिया है शायद विपक्ष को अपना नजरिया बदल कर हिमाचल में जयराम सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को देखना चाहिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने नाचन विधानसभा क्षेत्र के लिए 133 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए !
अगला लेखसुन्नी नगर पंचायत में सभी वार्डों का सफाई कार्य जोर-शोर से !