चम्बा । भू-स्खलन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत ।

0
2892
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चंबा के साहो क्षेत्र की परोथा पंचायत में बुधवार को पहाड़ी दरकने से हुए भू-स्खलन की चपेट में आने से मां- बेटे की मौत हो गई। मृतकों की पहचान उम्रबीबी पत्नी गुलाम रसूल व मूसा पुत्र गुलाम रसूल के तौर पर की गई है। घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस थाना से एक टीम मौके को रवाना हो गई है। दोनों शवों का पोस्टमार्टम गुरुवार को चंबा मेडिकल कालेज में करवाया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, परोथा के मल्ला गांव में बुधवार को उम्रबीबी अपने बेटे मूसा के साथ घास काटने का कार्य कर रही थी। इसी दौरान अचानक पहाड़ी दरकने से भू-स्खलन श्ुरू हो गया। इससे पहले कि दोनों संभल पाते, वे मलबे के नीचे दब गए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पहाड़ी के दरकने की आवाज सुनकर मौके पर लोग पहुंचे और बड़ी मुश्किल से मलबे में दबे मां- बेटे को बाहर निकाला। हालांकि तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। इसी बीच, पंचायत प्रधान की ओर से घटना की सूचना उपमंडलीय प्रशासन व पुलिस को दी। इस पर पुलिस टीम व हल्का पटवारी सुरेंद्र कुमार को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया।

बहरहाल, परोथा पंचायत के मल्ला गांव में पेश आए दर्दनाक हादसे से इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। उधर, एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम व हल्का पटवारी को मौके पर भेज दिया गया है। नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के साथ पीडि़त परिवार को सरकारी मैनुअल के मुताबिक फौरी राहत प्रदान की जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजिला बिलासपुर मे 3 और नए मामले कोरोना पॉजिटिव ।
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री के दो सुरक्षा कर्मी भी कारोना पॉजिटिव !