चम्बा/चुराह ! समाज को नशा-मुक्त बनाने के लिए बच्चों पर रखें नजर, ओ पी शर्मा।

0
2244
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए हिमाचल सरकार पूरी तरह कमर कस ली है और हिमाचल सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ओ पी शर्मा ने नशा मुक्त हिमाचल बनाने के हर जिले हर पंचायत में मुहिम छेड़ दी है और हिमाचल में जगह जगह अभिभावकों से भी सहयोग की अपील की है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी तरह आज चुराह की लगभग आधा दर्जन पंचायतों व विकास खंड कार्यालय सहित अध्यापको के साथ बैठक की ओर उनको नशा मुक्त हिमाचल बनाने के लिए सम्पूर्ण रूप से सहयोग देने की अपील भी की।इस अवसर पर विकास खंड अधिकारी तहसीलदार चुराह समस्त कर्मचारी व बी डी सी मेम्बर भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम से पहले नशा प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए एक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। इसमें ओ पी शर्मा ने सभी से अपील करते हुए कहा कि समाज से नशा खोरी की लत को तब तक जड़ से समाप्त नहीं कर सकते जब तक अभिभावक अपना सहयोग नहीं देंगे। उन्होंने कहा समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए अध्यापक-अभिभावक और पुलिस का अहम रोल है।

उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों की हर गतिविधि पर नजर बनाए रखे। उनके व्यवहार में अगर जरा सा भी बदलाव वह देखते है तो समय रहते इस पर ध्यान दे।ओ पी शर्मा ने अभिभावकों से अपने बच्चों के साथ मित्रता का व्यवहार अपनाने की भी सलाह दी ताकि बच्चे बिना किसी डर के हर बात शेयर कर सके।

स्कूल प्रबंधन से भी आग्रह किया गया कि वह उनके आने जाने की पूरी जानकारियां वह अभिभावकों के साथ शेयर करे ताकि घर पर और स्कूल में उनकी एक्टीविटी पर नजर रखी जा सके। इस दौरान वहां अभिभावकों ने भी नशाखोरी पर अपने विचार सांझा किए और पुलिस को इसे रोकने के लिए अधिक प्रयास किए जाने को कहा।

ओ पी शर्मा ने ये भी कहा में हम चुराह की हर पंचायत में एक बैठक कर रहे है और वार्ड स्तर पर लोगो को जागरूक कर रहे है जिससे ये प्रतीत होता है कि लोगो को पंचायत प्रतिनिधियो की मदद से ही जागरूक किया जा सकता है क्योंकि आज के युग मे हर गांव में देखने को मिल रहा है कि नोजवान बच्चे इसकी लत में पड़ रहे है इसलिए उन्होंने लोगो से सहयोग देने की भी अपील की ओर कर रहे है

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! रास्ता खोलने पर कांग्रेस शहरी ईकाई के अध्यक्ष संजीव कुंडल्स ने किया आभार प्रकट !
अगला लेखनाबार्ड की ओर से हिमाचल प्रदेश के सहकारी बैंकों को 550 करोड रूपये की वित्तीय सहायता प्रदान