सोलन ! जिला में 1164 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टीन किया गया है – डाॅ. गुप्ता !

0
2382
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 1640 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता ने दी। डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 1640 व्यक्तियों में से 1164 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टीन किया गया है। 205 व्यक्ति संस्थागत क्वारेन्टीन में हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 18882 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूर्ण कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कुल 20522 व्यक्तियों को निगरानी में रखा जा चुका है। 08 व्यक्तियों को आईसोलेशन में रखा गया है। इनमें से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 02, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नालागढ़ में 02, एमएमयू कुम्मारहट्टी में 02 तथा अर्की में 02 व्यक्तियों को आईसोलेशन में रखा गया है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें और दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें। उन्होेंने सभी से आग्रह किया कि आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करें और इस ऐप में दिए गए निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे सभी व्यक्तियों को क्वारेनटाइन के सम्बन्ध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना आवश्यक है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 338 सैम्पल !
अगला लेखकुल्लू । वीरवार को कुल्लू में एक साथ 43 लोग पॉजिटिव आये ।