चम्बा ! हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला चम्बा की बैठक का आयोजन ।

0
1701
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला चम्बा की महत्वपूर्ण बैठक माननीय उप शिक्षा निदेशक उच्च देविंदर पाल जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें कोविड – 19 महामारी के दौरान आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई।इस आपदा के दौरान अध्यापक वर्ग हर मोर्चे पर कंधे से कंधा मिला कर काम करने को तैयार है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस राष्ट्रीय आपदा के दौरान अध्यापक साथ विद्यालयों में स्थापित क़वारन्टीन संगरोध केंद्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और साथ ही उपमंडल स्तर पर सामाजिक दूरी के निर्देशों का भी पालन करवा रहे हैं। इसके साथ ही बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई का जिम्मा भी बखूबी सम्भाले हुए है।

सामाजिक दूरी के पालनार्थ जिस तरह से अध्यापकों की डयूटी लगाई गई है उसमें पद सोपान का कोई भी ध्यान नही रखा गया है। इसमें निरीक्षण डयूटी में पद सोपान का कोई ध्यान नहीं रखा गया है।इस वर्ग में पद सोपान के हिसाब से प्रवक्ता वर्ग को ऊपरी श्रेणी में रखा जाना चाहिए। एक ही समय मे अध्यापकों द्वारा विभिन्न प्रकार की सेवाएं दी जा रही है जो सरासर गलत है क्योंकि ऑनलाइन पाठ्यक्रम को पूरा करना अध्यापकों का प्रथम कर्तव्य है इसलिए प्राध्यापकों को अन्य ड्यूटी से मुक्त कर अध्यापन कार्य तक सीमित करना चाहिए और

कोविड – 19 वाला सुरक्षा कार्य कर्मियों के हवाले किया जाए।इसके आदेश निरस्तीकरण को लेकर भी सम्बधित उपमंडलाधिकारी अधिकारियों को सूचित किया जाए। इसके साथ ही कुछ विद्यालयों के प्रधानाचार्य अपनी मनमानी करते हुए समस्त स्टाफ को विद्यालयों में प्रतिदिन बुलाते हैं जोकि इस वैश्विक महामारी में गृह मंत्रालय मामले विभाग के आदेशों का उल्लंघन है जिसके लिए उन प्रधानाचार्यो को आदेश दिया जाए कि अनावश्यक रूप से स्टाफ को विद्यालयों में न बुलाया जाए।

जिलाध्यक्ष दीप सिंह खन्ना ने कहा कि उपमंडल अधिकारी द्वारा लगाई गई कोविड ड्यूटी से अध्यापकों को हटाया जाए ता कि सभी अध्यापक अपने पाठ्यक्रम सम्बधित गतिविधियों पर ध्यान दे सके और उन प्रधानाचार्यों को भीआदेश दिया जाए कि अनावश्यक रूप से स्टाफ को विद्यालयों में न बुलाया जाए ।

इस मौके पर राज्य के बरिठ उपाध्यक्ष सूरज बाली जिला के बरिठ उपाध्यक्ष पंकज कुमार राज्य संचालन समिति के सदस्य राजेश शर्मा वित सचिव ज्ञान भारद्वाज भी उपस्थित थे यह जानकारी मुख्य प्रेस सचिव शौकत अली ने दी ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! चंबा-खजियार सड़क मार्ग पर 11 अगस्त तक प्रतिदिन दो घंटे बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही – उपायुक्त।
अगला लेखसोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 468 सैम्पल !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें