बिलासपुर ! घुमारवी क्षेत्र से सबंध रखने वाले स्वतंत्रता सेनानी का निधन !

0
3072
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! घुमारवी क्षेत्र के अबढाणीघाट गांव के वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी रणजीत सिंह गुलेरिया पुत्र गोविंदराम का 90 वर्ष की उम्र में गत रात्रि देहांत हो गया है ।गुलेरिया कुछ समय से बीमार चल रहे थे तथा आईजीएमसी अस्पताल में दाखिल भी रहे है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वतंत्रता सेनानी का कुछ दिन पूर्व स्वास्थ्य लाभ के चलते उन्हें घर ले आया गया था ,बीते रात शुक्रवार करीब ढेड़ बजे दिल का दौरा पड़ने पर परिजनों ने उन्हें घुमारवीं में एक निजी अस्पताल ले जाया गया , जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है।

रणजीत सिंह गुलेरिया अपने पीछे धर्मपत्नी प्रेमी देवी ,ब्रह्मी देवी, पुत्र रामेश्वर बलवीर महावीर ओंकार तथा पुत्रियां विशनि ,सुरेंद्रा ओंकारी हैं। रंजीत सिंह गुलेरिया ने समाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए व्यक्ति थे तथा वह सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेते थे।

गुलेरिया ग्रामीण किसान एवं जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष के रूप में घुमारवीं में ग्रामीण क्षेत्रों में टीसीपी एक्ट लागू किए जाने के विरोध के साथ ही किसानों की समस्याओं को लेकर में लंबा संघर्ष किया है तथा उनको काफी हद तक पूरा भी करवाया गया है ।स्वतंत्रता सेनानी के निधन पर कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग और पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने गहरा शोक व्यक्त किया है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा में सेना के जवान सहित चार कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने।
अगला लेखशिमला 01 अगस्त 2020 के फल और सब्जियों के दाम !