बद्दी ! कंटेनमेट जोन घोषित संडोली खाबडियां के लोगों ने प्रशासन के विरुद्व निकाली भड़ास !

बोले-पूरा बददी-संडोली बाईपास बंद करके लोगो का जीवन नर्क क्यों बना रहे न खेतों में जा पा रहे न कंपनियों में डयूटी सिर्फ वही घर सील हो जहां कोरोना केस आए हों एक्टिव केस फाईडिंग में भी विभाग सक्रिय नहीं.. प्रशासन व राजनेताओं के खिलाफ निकाली भडास आंदोलन की दी चेतावनी....

0
2445
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! बददी की बसंती बाग कालोनी के बाद आज कंटेनमेंट जोन बने हरिपुर संडोली खाबडियां गांव के लोग भी विरोध पर उतर आए। हजारों की आबादी खाबडियां वास में बंधक बनकर रह गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लोगों का कहना है कि इस रैड में आम इंसान तो रहते ही है साथ में दर्जनों किसान परिवार है जिनके पशु उनके खेतों में दूर है। न तो वो पशुओं को चारा डाल पा रहे हैं और न ही खेती देख पा रहे हैं वहीं उनको जरुरी वस्तुओं की होम डिलीवरी भी नहीं मिल रही है। वहीं विभिन्न कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों व श्रमिकों ने कहा कि अगर वो डयूटी नहीं जाते तो संबधित फैक्ट्री उनका वेतन काट लेती है और अगर 15 दिन तक यही हाल रहा तो वो कमरे का किराया व बच्चों की फीस कहां से देंगे। उन्होने कहा कि अगर सरकार अपने सरकारी कर्मचारियों की तरह हमारे वेतन का भुगतान करने की बात कहे तो जितने मर्जी दिन रैड जोन रखो हमें आपत्ति नहीं। कंपनीवेतन तो काटती ही है साथ में नौकरी से भी निकाल देती है। किसान गुरपाल सिंह, राकेश कुमार, विजय कुमार, जसवीर सिंह कुंडलस आदि ने कहा कि उनको अपने खेतों तक जाना मुश्किल हो गया है। इसके अलावा संडोली खाबडियां वास में आने वाली बिग कांपलेक्स जो कि संक्रमित लोगों से काफी दूर है और उसमें सभी बैंक आते हैं को भी बंद कर दिया गया है।

पचास से ज्यादा शोरुम व कई बैंक इसी कारण से बंद है। लोगों को इस कारणों से भी कई दिक्कतें आ रही है। संडोली खाबडियां के बशिंदों ने एकत्रित होकर प्रशासन के प्रति रोष जताते हुए मांग की कि जिस मकान में करोना पोजिटिव आया है उस मकान को सील किया जाए न पूरे गांव को को ही सील कर दिया जाए । इस दौरान लोगों ने प्रशासन व राजनेताओं के विरुद्व जमकर नारेबाजी की व भडास निकाली। किसानों ने कहा कि इस गांव में ज्यादातर किसान, व्यापारी व उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारी है व सील होने के चलते जहां व्यापारियों का काम ठप्प हो गया वही कर्मचारियों की नौकरी पर बन आई है। सिटी कंाग्रेस अध्यक्ष संजीव कुमार कुंडलस का कहना है कि प्रशासन उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है । संडोली पंचायत के प्रभावित वास के बशिंदों का कहना है कि सारा गांव सील है व उन्हें जरूरी उपयोग की चींजें भी नहीं मिल रही है। उपरोक्त लोगों ने प्रशासन को चेताया है कि अगर जल्द उनका हल न निकाला गया तो प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा ।

एसडीएम नालागढ प्रशांत देष्टा का कहना है कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने गांव को सील किया है व हालात सही होते ही इसे ठीक कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि संडोली पंचायत में बहुत से लोग संक्रमित पाए गए थे और पूरे मामले को ध्यान में रखकर ही प्रशासन ऊचित निर्णय लेकर कार्य करता है। लोगों को सहयोग करना चाहिए और अगर होम डिलीवरी नहीं मिल रही तो आप उनको बता सकते हैं। वहीं रैड जोन की परिधि के बाहर कार्यरत महिला पुलिस कर्मी ने कहा कि रैड जोन में होम डिलीवरी पूरी तरह जा रही है और मैं स्वयं लोगों की मदद कर रही हूं। लेकिन लोगों को भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करना चाहिए। मैं सबको आवाज लगा लगा कर समझा रही हूं लेकिन उदंड लोग सुनने को तैयार नहीं होते और मेरा गला भी इसी कारण से बैठ गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग । स्टोन क्रेशर की कन्वेयर वेल्ट की चपेट में आने से प्रवासी मजदूर की मृत्यु ।
अगला लेखबद्दी ! उद्योग संगठनों ने प्रदेश सरकार के लॉकडाऊन के सर्वे पर जताई नाराजगी !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]