करसोग । बरसात के मौसम में पोल गिरने से हो सकती है बड़ी दुर्घटना ।

0
969
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग । उपमण्डल करसोग के अंतर्गत विद्युत विभाग की लापरवाही लोगों पर कभी भी भारी पड़ सकती है। सब डिवीजन करसोग के अधीन पड़ने वाले ममेल क्षेत्र में विभाग के झुके हुए पोल व तारे हादसों को न्योता दे रहे हैं। पोल एक तरफ झुकने के कारण विद्युत लाइन भी झुक चुकी है तथा उनकी दूरी कई घरों से मात्र एक फीट ही रह गई है। ऐसे में अगर बरसात में पोल थोड़ा सा भी ओर झुकता है या फिर नीचे गिर जाता है तो बढ़ी दुर्घटना भी घट सकती है।लेकिन न जाने क्यों विद्युत विभाग के कर्मचारी व अधिकारी सब कुछ आंखों के सामने होते हुए भी अनजान बने बैठे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस पोल पर काफी दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं क्योंकि यह पोल एकदम सड़क के साथ है । कई बार रात को यह दिखता भी नहीं है । इसके साथ ही भूमि मालिकों द्वारा निर्माण कार्य के चलते पोल को एक नहीं बल्कि दो बार आगे हटाया गया था परंतु कुछ वर्षों से इस पोल पर गाड़ियों द्वारा टक्कर मारने के कारण यह पोल सड़क की तरफ बिलकुल झुकने की कगार पर है। लेकिन अब फिर से पोल एक तरफ खतरनाक तरीके से झुक गया है। साथ लगते सुरेश कुमार के रिहायशी मकान से बिजली की तारें कभी भी छू सकती हैं।लेकिन विभाग के ध्यान में मामला होने के वावजूद अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लगता है विभाग किसी बड़ी दुर्घटना के बाद ही नींद से जागने वाला है।

निवासी सुरेश कुमार का कहना है कि इस बिजली के खंभों की तारे मेरे घर के साथ बिल्कुल साथ लग रही हैं और मेरे घर में बुजुर्ग के साथ-साथ छोटे बच्चे भी हैं यदि यह पोल कहीं बरसात के कारण सड़क की तरफ गिर गया तो हमारे आस पड़ोस तथा हमारे घर पर बहुत बड़ी आफत व जान माल का नुकसान होने की बहुत संभावना है क्योंकि यह तारें मेरे घर के साथ बिल्कुल टच हो रही है तथा इनका कहना है कि यह तारे इतनी झुक गई है कि बस या ट्रक यदि यहां से गुजर रहा होगा तो यह तारें बस या ट्रक के ऊपर टच हो रही हैं पिछले साल भी मेले के समय इस पोल के कारण काफी बड़ी गाड़ियों मैं यह तारें टच हो रही थी परंतु विभाग हमें अनसुना कर रहा है जबकि हमने लिखित में बिजली विभाग करसोग को इस समस्या के बारे में लिख कर इस समस्या के बारे में लिखें भी दे चुके हैं, परंतु विभाग हमारी फरियाद को नहीं सुन पा रहा है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसुन्नी ! सरस्वती विद्या मंदिर का विद्यारंभ संस्कार कार्यक्रम ऑनलाइन हुआ !
अगला लेखसोलन ! नालागढ़ उपमण्डल के कुछ क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें