ऊना ! कोरोना संक्रमित कुछ मरीजों का रवैया गैर जिम्मेदाराना – उपायुक्त !

0
1923
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! देश के विभिन्न हिस्सों से जिला ऊना में अब तक सेना तथा पैरा मिलिट्री फोर्स के 32 जवान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए प्रशासन ने अत्याधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों से जिला ऊना में आने वाले सैनिकों को संस्थागत क्वारंटीन करने का निर्णय लिया है। डीसी ने कहा कि अन्य शहरों से आने वाले सेना तथा पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को भी संस्थागत क्वारंटीन में जाने के लिए तैयार किया जाएगा, क्योंकि यह उनके व उनके परिवार के हित में है तथा इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने सभी प्रकार के धार्मिक कार्याक्रमों पर प्रतिबंध लगाया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी के तहत 3 अगस्त रक्षा बंधन वाले दिन से 13 अगस्त तक मनाई जाने वाली धार्मिक कार गुगा नवमी की पूजा भी प्रतिबंधित रहेगी तथा डोहरू को भी अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी नागरिकों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करता है लेकिन सभी धार्मिक आयोजन को घर पर रहकर ही पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भी आदेश जारी कर दिए गए हैं तथा कोविड-19 के नियमों की अनुपालना न करने वालों पर नियमानुसर कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमित कुछ मरीजों का रवैया गैर जिम्मेदाराना !

समर्पित कोविड केयर केंद्र (डीसीसीसी) खड्ड में साफ-सफाई की व्यवस्था के सवाल पर जिला दंडाधिकारी ने कहा कि कुछ मरीजों का रवैया गैर जिम्मेदाराना है। डीसीसीसी में अपने-अपने कमरे की सफाई का जिम्मा मरीज का होता है, लेकिन कुछ मरीज जान-बूझ कर गंदगी फैला रहे हैं और जिला प्रशासन के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एक मरीज पर प्रतिदिन लगभग 3000 रुपए खर्च कर रही है। मरीजों का खाना, दवा प्रदान करने तथा साफ-सफाई करने के लिए बिना पीपीई किट पहन कर केंद्र के अंदर जाना संभव नहीं है। गर्मी व उमस के मौसम के बीच अधिक देर तक पीपीई किट पहनना भी मुश्किल है, इन सब समस्या के बावजूद केंद्र में तैनात पूरा स्टाफ मरीजों की सुविधाएं प्रदान के लिए कार्य कर रहा है। ऐसे में मरीजों से भी सहयोग की अपेक्षा है। डीसी संदीप कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना ने एक और अधिक डीसीसीसी अधिसूचित किया है, जहां पर महिलाओं व बच्चों को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

ट्रेनिंग संस्थान खोलने को एसडीएम से संपर्क करें !

जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि ट्रेनिंग संस्थान खोलने के लिए प्रदेश सरकार ने एसओपी जारी कर दी है, जिसका जिला प्रशासन अध्ययन कर रहा है। जिला ऊना में चलने वाले ट्रेनिंग संस्थान संबंधित एसडीएम से संपर्क करें तथा एक कमेटी संस्थान का निरीक्षण करेगी। अगर संस्थान एसओपी के मापदंड को पूरा करती है तो उसे खोलने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बेवजह काम लटकाने वाले ठेकेदारों को भेजें नोटिस- किशन कपूर।
अगला लेखशिमला ! प्रदेश सरकार किसान और बागवान विरोधी – कुलदीप सिंह राठौर !