शिमला ! अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा दे रहे छात्र अब अपने घर के पास ही परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे पाएंगे।

0
2610
प्रतीक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । अब हिमाचल प्रदेश में छात्र यूजी के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा (Exam) दे रहे छात्र अब अपने घर के पास ही परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे पाएंगे। परीक्षा देने के लिए छात्रों को घर से दूर या दूसरे जिलों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एचपीयू (HPU) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षार्थियों को एक बड़ी राहत प्रदान की है। बता दें कि विवि ने यूजी (UG) डिग्री कोर्स की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा करवाने का फैसला लेते हुए परीक्षाओं का शेड्यूल (Schedule) भी जारी कर दिया है। अपने घर के नजदीक के परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने के लिए छात्रों को अपने कॉलेज के माध्यम से अग्रिम आवेदन करना होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कॉलेजों से आने वाले ऐसे आवेदनों की सूचना के आधार पर ही विवि परीक्षा में बैठने की व्यवस्था से लेकर प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध करवाएगा। अपने घर से नजदीक के परीक्षा केंद्र (कॉलेज) में परीक्षा देने की छूट मिलने से छात्रों का जहां आने जाने का खर्च बचेगा। वहीं, कोरोना काल में यात्रा करने से भी बचाव होगा। छात्र को एडमिट कार्ड के आधार पर ही परीक्षा केंद्र में आने जाने की अनुमति होगी। परीक्षा केंद्र में छात्रों को एंट्री करने के लिए डॉउनलोड किया हुआ एडमिट कार्ड और कॉलेज का आई कार्ड दिखाना होगा।

इसके अलावा परीक्षा केंद्रों (कॉलेजों) को बुखार, जुकाम और खांसी जैसे लक्षण पाए जाने वाले छात्रों को अलग कमरे में बिठाने की व्यवस्था करनी होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सरकार प्रदेश में संस्कृत विश्वविद्यालय खोलने पर कर रही है विचार -मुख्यमंत्री !
अगला लेखकारगिल दिवस पर जामुन और आम खाने वाली कांग्रेस को जनता माफ नहीं करेगी – सुरेश कश्यप।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]